VIDEO: रूसी सैनिक की खेरसॉन में चोरी पकड़ी गई, देखें जाते-जाते चिड़ियाघर से क्‍या-क्‍या चुरा ले गए

0
4

हाइलाइट्स

यूक्रेन के शहर खेरसॉन से रूसी पीछे हटे तो एक सैनिक ने चिड़ियाघर में चोरी की.
वीडियो में एक गधे, लामा और अज्ञात मांसाहारियों को एक बस में ले जाते देखा जा सकता है.
अस्पतालों से लगभग 15,000 कलाकृतियां और मेडिकल इंस्ट्रूमेंट्स भी चोरी की गई हैं.

खेरसॉन (यूक्रेन). पिछले 8 महीने से यूक्रेन के खेरसॉन शहर पर रूस का कब्जा था, लेकिन अब यह रूस के कब्जे से आजाद हो गया है. लेकिन जाते-जाते रूस पर चोरी का आरोप लगा है. यह आरोप तब  सच साबित हो गया जब इस पर खुद रूस समर्थक पत्रकार अन्ना डोलगरेवा ने मुहर लगाई. उन्होंने अपने टेलीग्राम में लिखा कि खेरसॉन से रूस के पीछे हटने के बारे में उनके पास एकमात्र अच्छी खबर यह है कि उनका दोस्त खेरसॉन चिड़ियाघर से एक रैकून चोरी करने में कामयाब रहा. यह कहना अजीब था, लेकिन यह तब और सच हो गया जब यह पता चला कि रूसियों ने प्रमुख शहर से पीछे हटने से पहले खेरसॉन चिड़ियाघर को लूट लिया.

रूसी सैनिक ओलेग जुबकोव ने अपने खुद के यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में जुबकोव ने कैप्शन दिया है, ‘ओलेग जुबकोव अपने नंगे हाथों से रैकून को पकड़ते हुए.’ ओलेग जुबकोव ने खेरसॉन चिड़ियाघर से जानवरों की चोरी का डॉक्यूमेंटेशन किया है. वीडियो में एक गधे, लामा और अज्ञात मांसाहारियों को एक बस में ले जाते हुए देखा जा सकता है. अब इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है.

वीडियो में ओलेग जुबकोव रैकून को एक पिंजरे से निकाल कर दूसरे पिंजरे में रखते हुए देखा जा सकता है. इसके साथ ही वह गर्व से रैकून को पकड़ने की अपनी प्रतिभा दिखा रहा है. उसे रैकून की पूंछ पकड़ कर पिंजरे में रखकर लेकर जाता हुआ देखा जा सकता है. यूक्रेनी पशु अधिकार आंदोलन के नेता ऑलेक्ज़ेंडर टोडोरचुक ने कहा कि इस रैकून चोरी का आदेश रूसी कमांडर द्वारा दिया गया था. उन्होंने कहा कि वे चिड़ियाघर के अधिकांश जानवरों को क्रीमिया ले गए. इसमें लामा, गधे, गिलहरी सहित कई जानवर शामिल थे.

पढ़ें-रूस-यूक्रेन युद्ध में हो सकता है 6 महीने का शांतिविराम, बर्फबारी और ठंड बनी बड़ी वजह

वहीं ओलेग जुबकोव ने कहा कि दो भेड़िये, एक लामा, एक गधा, सात रैकून, मोर, गिनी मुर्गी और तीतर को उसके पार्क में लाया गया और पिंजरों में रखा गया लेकिन ये वे जानवर नहीं थे जो रूस ने खेरसॉन में चुराये थे. कीव पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, अस्पतालों से लगभग 15,000 कलाकृतियां और मेडिकल इंस्ट्रूमेंट्स भी सामूहिक रूप से लूट लिए गए.

Tags: Russia ukraine war, Ukraine News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here