Video: इस्तांबुल धमाके का वीडियो आया सामने, बर्फ की तरह जम गए थे लोग, थम गई थीं सांसें

0
5

हाइलाइट्स

तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में हुआ बड़ा बम धमाका
चारों और काले धुएं और तेज आवाज से लोग डरे
लोगों ने कहा- आवाज इतनी तेज कि बहरे हो जाते

इस्तांबुल. तुर्की की राजधानी इस्तांबुल के इस्तिकलाल में रविवार को जबरदस्त धमाका हुआ. इस धमाके में करीब 6 लोगों की मौत हो गई. इस धमाके से जुड़ा वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में धमाके का नजारा स्पष्ट देखा जा सकता है. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक प्रसिद्ध फैशन गली लोगों से खचाखच भरी है. लोग अपने परिवार के साथ आराम से घूम रहे हैं. इस बीच कुछ ही सेकंड में एक जोरदार आवाज के साथ धमाका होता है. लोगों को आग और धुआं दिखाई देता है.

एक अन्य वीडियो में पुलिस और आपातकालीन राहत-बचाव कार्य देखा जा सकता है. धमाके के बाद अधिकारियों ने इलाके को खाली कराया. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धमाके के बाद वहां काला धुआं चारों ओर फैल गया और आवाज इतनी तेज थी कि कोई भी बहरा हो सकता था. धमाका शाम करीब 4:20 बजे हुआ. कई टीवी मीडिया ने इस्तांबुल के बेयोग्लू जिले में लोकप्रिय इस्तिकलाल स्ट्रीट पर एम्बुलेंस और पुलिस को घटनास्थल की ओर जाते हुए दिखाया गया.

जो जहां था वहीं जम गया
एक रेस्त्रां में काम करने वाले ने बताया- जब मैंने धमाका सुना, तो डर गया. लोग जहां थे वहीं जम गए और एक-दूसरे को देखने लगे. उसके बाद लोगों ने वहां से भागना शुरू किया. तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने इस्तांबुल की एक प्रमुख सड़क पर विस्फोट को ‘हमला’ करार दिया. उन्होंने कहा कि छह लोगों की मौत हुई है.

विस्फोट एक विश्वासघाती हमला: राष्ट्रपति
इंडोनेशिया में जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रविवार को रवाना होने से पहले एर्दोआन ने कहा कि विस्फोट एक ‘विश्वासघाती हमला’ था और इसके अपराधियों को दंडित किया जाएगा. एर्दोआन ने कहा कि चार लोगों की घटनास्थल पर और दो की अस्पताल में मौत हो गई. तुर्की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भीड़-भाड़ वाले इस्तिकलाल एवन्यू में रविवार को भीषण विस्फोट हुआ जिसमें 11 लोग जख्मी हो गए. तुर्किये के मीडिया ने रविवार को यह जानकारी दी. फुटेज में दिख रहा है कि एम्बुलेंस, दमकल की गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई है. विस्फोट का कारण साफ नहीं है. सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि इलाके में दुकानों को बंद कर दिया गया है.

Tags: International news, Terror Attack



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here