Ukraine-Russia War: रूस ने किया तोपखाने से जोरदार अटैक, अब डोनबास में घमासान तेज

0
5

हाइलाइट्स

रूसी सेना तोपखाने से यूक्रेन की फ्रंटलाइन पर जोरदार हमला कर रही है.
यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि अकेले पूर्वी क्षेत्र में रविवार को लगभग 400 हमले किए गए.
रूस की सेना ने पूर्वी डोनेट्स्क और लुहांस्क में मोर्चा मजबूत किया है. *

कीव. रूसी सेना तोपखाने से यूक्रेन की फ्रंटलाइन पर जोरदार हमला कर रही है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने एक वीडियो संबोधन में कहा कि अकेले पूर्वी क्षेत्र में रविवार को लगभग 400 हमले किए गए. रूस ने इस महीने यूक्रेन के दक्षिणी शहर खेरसॉन से अपनी सेना वापस बुला ली है और उनमें से कुछ को पूर्वी डोनेट्स्क और लुहांस्क इलाकों में मोर्चे को मजबूत करने के लिए तैनात कर दिया है. ये एक औद्योगिक इलाका है जिसे डोनबास के नाम से जाना जाता है.

जेलेंस्की ने कहा कि पहले की तरह सबसे भीषण लड़ाई डोनेट्स्क इलाके में हो रही है. हालांकि आज खराब मौसम के कारण कम हमले हुए फिर भी दुर्भाग्य से रूसी गोलाबारी की मात्रा बहुत अधिक है. उन्होंने कहा कि लुहांस्क इलाके में हम धीरे-धीरे लड़ते हुए आगे बढ़ रहे हैं. जबकि अब तक दिन की शुरुआत के बाद से पूर्व में तोपखाने से लगभग 400 हमले हुए हैं. जेलेंस्की ने यह भी कहा कि दक्षिण में सेना लगातार और बहुत ही सतर्कता से हमलावरों की ताकत को नष्ट कर रही है. लेकिन उन्होंने इसका कोई विवरण नहीं दिया.

यूक्रेन में रूसी मिसाइलों ने बरसाए कहर, 4 लोगों की मौत, फिर रूस हुआ हमलावर

जबकि जेलेंस्की के प्रशासन के उप प्रमुख किरीलो टिमोशेंको ने रविवार देर रात कहा कि रूसी सेना ने दक्षिणी यूक्रेन के खेरसॉन क्षेत्र में एक आवासीय इमारत पर गोलीबारी की. टिमोशेंको ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा कि हो सकता है कि कुछ लोग मलबे के नीचे दबे हों. आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर बचाव का काम कर रही हैं. गौरतलब है कि हाल ही में रूस के कब्जे से वापस लिए गए खेरसॉन शहर में लोग बिजली, पानी या हीटिंग के बिना रह रहे हैं. कीव ने शनिवार को कहा था कि दक्षिण में एक लंबी दूरी के तोपखाने के हमले में लगभग 60 रूसी सैनिक मारे गए थे. चार दिनों में दूसरी बार यूक्रेन ने एक ही घटना में इतनी बड़ी संख्या में रूसी सैनिकों के हताहत होने का दावा किया.

Tags: Russia, Russia ukraine war, Ukraine, Ukraine News

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here