Ukraine-Russia War: रूसी मिसाइलों ने बरपाया कहर, बिजली, पानी के बिना बेहाल हो रहे लोग

0
26

हाइलाइट्स

रूस ने सोमवार को मिसाइलों से बड़ा हमला करके यूक्रेन की बिजली सप्लाई तबाह करने की कोशिश की.
लगातार बढ़ती ठंड और यूक्रेन के पहले से संकटग्रस्त बुनियादी ढांचे पर दबाव बढ़ता जा रहा है.
सेंट्रल जापोरीज्जिया इलाके में रूसी मिसाइलों के हमलों से दो लोगों की मौत हो गई.

कीव. रूस ने यूक्रेन पर सोमवार को घातक मिसाइलों से बड़ी संख्या में हमला करके देश भर में बिजली सप्लाई को तबाह करने की फिर कोशिश की. लगातार बढ़ती ठंड और यूक्रेन के पहले से संकटग्रस्त बुनियादी ढांचे पर इसके कारण दबाव बहुत बढ़ता जा रहा है. ये बताया गया कि सेंट्रल जापोरीज्जिया इलाके में रूसी मिसाइलों के हमलों से दो लोगों की मौत हो गई. जबकि कई इलाकों में अधिकारियों ने पानी, बिजली और हीटिंग सेवाओं में बाधा आने की सूचना दी. सुमी के पूर्वी इलाके और ओडेसा और मायकोलाइव के दक्षिणी हिस्सों के अधिकारियों ने कहा कि हमलों के कारण लोगों को पानी, बिजली या हीटिंग आपूर्ति में बाधा का सामना करना पड़ रहा है.

न्यूज एजेंसी एएफपी की खबर के मुताबिक यूक्रेन की वायु सेना का दावा है कि उसने रूस से लॉन्च की गई अधिकांश मिसाइलों को मार गिराया. यूक्रेन की वायु सेना कमान ने कहा कि यूक्रेन ने सोमवार को बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले में रूस द्वारा लॉन्च की गई 70 से अधिक मिसाइलों में से 60 से अधिक को मार गिराया. वायु सेना ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर एक बयान में कहा कि हमलों ने यूक्रेन के महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया. जबकि रूस के दो हवाई अड्डों पर सोमवार को रहस्यमय विस्फोट हुए. ये संभावना जताई गई है कि इनके पीछे यूक्रेन का हाथ है. जिसने उसके बुनियादी ढांचे के खिलाफ हमलों में इस्तेमाल होने वाले रूस के लंबी दूरी के बमवर्षकों विमानों को निशाना बनाने का एक तरीका खोज लिया है.
खत्म होगी रूस-यूक्रेन जंग! बाइडेन से बातचीत को राजी हुए पुतिन, लेकिन बोले- अगर शर्त रखी तो…

मॉस्को के अपने तेल निर्यात पर पश्चिमी देशों द्वारा लगाई गई मूल्य सीमा को ठुकराने के ठीक बाद ये हमले हुए. रूस ने कहा कि इससे यूक्रेन में उसके सैन्य अभियान को बाधित नहीं किया जा सकेगा. रूस की सरकारी मीडिया ने उसी समय राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का क्रीमिया पुल पर एक मर्सिडीज कार चलाते हुए फुटेज जारी किया. जो रूस को क्रीमिया प्रायद्वीप से जोड़ता है और पिछले महीने विस्फोट में क्षतिग्रस्त हो गया था.

Tags: Russia, Russia ukraine war, Ukraine, Ukraine News

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here