Tom Hanks ने एक बार नहीं, कई बार देखी थी आमिर खान की ‘3 Idiots’! सुपरस्टार को लेकर बताई ये बातें

0
149

आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्में सिर्फ मनोरंजन नहीं करतीं, यह लोगों को सोचने पर भी मजबूर करती हैं. एक्टर की यही खूबी उन्हें बाकी सितारों से अलग करती है. सिर्फ भारत में ही नहीं, दुनियाभर के लोग उनकी फिल्मों का लुत्फ उठाते हैं. आमिर खान चीन में एक सुपरस्टार हैं और ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ जैसी उनकी फिल्मों ने पड़ोसी देश में जबरदस्त कमाई की थी.

‘दंगल’ ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. आमिर खान ने पश्चिमी देशों में भी अपनी खास पहचान बनाई है. हॉलीवुड सितारे भी उनकी फिल्मों का लुत्फ उठाते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, टॉम हैंक्स भी आमिर खान के फैन हैं. आमिर 2014 या 2015 में उनसे कहीं मिले थे, जब वे फिल्म मेकर स्टीवन स्पीलबर्ग से मुलाकात करने के लिए जर्मनी गए थे.

आमिर खान ‘फॉरेस्ट गंप’ (1994) का रीमेक बनाना चाहते थे, जिसके अधिकार फिल्म के निर्देशक रॉबर्ट जेमेकिस के पास थे. आमिर ने रॉबर्ट से मुलाकात करने की बहुत कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे. जब कोई रास्ता नहीं बचा, तो उन्होंने स्टीवन स्पीलबर्ग से मिलने का फैसला किया, जो उस समय अपनी फिल्म ‘ब्रिज ऑफ स्पाइज’ (2015) की शूटिंग कर रहे थे. दिलचस्प बात यह है कि फिल्म में टॉम हैंक्स ने एक्टिंग की है, जो ‘फॉरेस्ट गंप’ के भी एक्टर हैं. रॉबर्ट जेमेकिस, स्टीफन स्पीलबर्ग का बहुत सम्मान करते हैं. आमिर ने इस चीज को महसूस किया कि अगर स्टीवन स्पीलबर्ग रॉबर्ट को मना लेंगे, तो फॉरेस्ट गंप के रीमेक राइट्स उन्हें मिल जाएंगे.

आमिर खान को बताया ‘भारत के जेम्स कैमरून’
‘ब्रिज ऑफ स्पाईज’ के सेट पर आमिर खान पहुंचे और स्टीवन स्पीलबर्ग के साथ टॉम हैंक्स से मिले. स्टीवन स्पीलबर्ग ने टॉम हैंक्स को आमिर खान के बारे में बताया कि वे ‘भारत के जेम्स कैमरून’ हैं. ऐसा इसलिए है, क्योंकि जिस तरह जेम्स कैमरून अपनी ही फिल्में के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को तोड़ते हैं, वैसे ही आमिर भी हैं!

टॉम हैंक्स ने तीन बार देखी थी ‘3 इडियट्स’
टॉम हैंक्स ने साफ कर दिया था कि वे आमिर को अच्छी तरह जानते हैं. उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि उन्हें आमिर की 2009 की फिल्म ‘3 इडियट्स’ बहुत पसंद थी और उन्होंने इसे 3 बार देखा है! आमिर खान ने तब स्टीवन स्पीलबर्ग को रॉबर्ट जेमेकिस के बारे में बताया. स्पीलबर्ग ने आमिर से कहा कि जेमेकिस के साथ उनका रिश्ता पिता-बेटे जैसा है. उन्होंने आमिर को यह भी बताया कि रॉबर्ट जेमेकिस सुपरस्टार से मिलने से इनकार कर रहे थे, क्योंकि वे आमिर के सामने ‘न’ नहीं कहना चाहते थे.

आमिर की ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को होगी रिलीज
आमिर खान फिर भी कोशिश करते रहे. आखिर में, उन्होंने रीमेक के राइट्स हासिल कर लिए. ‘फॉरेस्ट गंप’ के रीमेक को ‘लाल सिंह चड्ढा’ के नाम से जाना गया. यह फिल्म 11 अगस्त 2022 को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है. दर्शक भी इस फिल्म की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं.

Tags: Aamir khan, Laal Singh Chaddha

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here