SRH vs RR: 10 करोड़ खिलाड़ी को मिले 2 जीवनदान, शुरू हुई हैदराबाद के गेंदबाजों की क्लास

0
108

नयी दिल्ली। IPL 2022 (IPL 2022) में पिछले सीजन की दो पिछड़ी टीमों राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (RR vs SRH) के बीच पुणे में एक मैच खेला जा रहा है। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पुणे में इस सीजन का यह पहला मैच है। ओस का असर रात में रह सकता है। इसलिए विलियमसन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने नई गेंद से शुरुआत की और पहली ही गेंद पर उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर को चौका जड़ दिया. जैसे ही उनकी गेंद पिच पर गिरी, वह झूलते हुए निकली। जिस पर शॉट खेलने के क्रम में बटलर बाल-बाल बचे।

अगली दो गेंद भुवनेश्वर कुमार ने भी स्विंग कराई। जिसे खेलने में बटलर को काफी परेशानी हुई। इसके बाद पांचवीं गेंद भी ऑफ स्टंप के बाहर घूमी और बटलर गेंद पर बैठ गए और गेंद सीधे पहली स्लिप पर खड़े अब्दुल समद के हाथ में चली गई और हैदराबाद के खिलाड़ी भी विकेट का जश्न मनाने लगे. लेकिन अचानक एमसीए स्टेडियम में नो बॉल का सायरन बजने लगा और कुछ ही मिनटों में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों की खुशी गायब हो गई।

दरअसल, भुवनेश्वर की यह गेंद नो बॉल थी। इस तरह 10 करोड़ खिलाड़ी बटलर को बड़ी जान मिली। अगली गेंद फ्री-हिट थी। हैदराबाद के लिए राहत की बात यह रही कि बटलर उस पर बड़ा शॉट नहीं खेल सके।

बटलर ने लिया दो जिंदगियों का पूरा फायदा
बटलर ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और चौथे ओवर में उमरान मलिक ने दो गेंदों में छक्के और चौके जड़े. तीसरी गेंद उमरान ने 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से फेंकी। इस पर भी बटलर ने शॉट खेलने की कोशिश की। पहली स्लिप में एक बार फिर गेंद अब्दुल समद की तरफ गई। लेकिन इस बार गेंद उनके हाथ से छूट कर सीधे बाउंड्री के पार चली गई. यह भी नो बॉल रही और बटलर को मैच में दूसरी बार लाइफ मिली। इसके बाद उन्होंने चौके और छक्के लगाए। बटलर ने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर पावरप्ले के 6 ओवर में 58 रन बनाए। इन दोनों ने वाशिंगटन सुंदर के पहले ओवर में 18 रन बनाए। हालांकि बटलर अर्धशतक से चूक गए। वह 28 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन राजस्थान को तेज शुरुआत देने में सफल रहे।

टैग: भुवनेश्वर कुमार, आईपीएल 2022, जोस बटलर, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here