Spain Church Attack: आतंकी हमले से थर्राया स्पेन! 2 चर्चों पर तलवार से किए ताबड़तोड़ हमले, 1 की मौत, पादरी समेत 4 घायल

0
8

हाइलाइट्स

चर्च में समुराई तलवार से हमला कर आरोपी ने केयरटेकर की जान ले ली और पादरी समेत चार लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया
दोनों चर्च सैन इसिड्रो और नुएस्ट्रा सेनोरा डी ला पाल्मा लगभग 300 मीटर की दूरी पर स्थित हैं

मेड्रिड: स्पेन के दक्षिणी भाग में स्थित अल्गसीरास (Algeciras) शहर के दो चर्च में तलवार से हुए हमले में एक व्यक्ति की मौत और चार लोग घायल हो गए हैं. स्पेन के एल मुंडो अखबार ने पुलिस का हवाला देते हुए बताया कि चर्च में समुराई तलवार से हमला कर आरोपी ने केयरटेकर की जान ले ली और पादरी समेत चार लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया. अल मुंडो की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार के हमले के बाद तलवार से हमला करने वाले कथित अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

जांच अधिकारियों ने कहा कि वह अब इस बात की जांच कर रहे हैं कि यह क्या कोई आतंवादी घटना तो नहीं थी जिसमें दो चर्चों (Terror attack in two churches) को निशाना बनाया गया. दोनों चर्च सैन इसिड्रो और नुएस्ट्रा सेनोरा डी ला पाल्मा लगभग 300 मीटर की दूरी पर स्थित हैं. वहीं पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन अभी तक उसके नाम या राष्ट्रीयता का विवरण जारी नहीं किया है. हालांकि एल पाइस अखबार सहित स्थानीय मीडिया ने कहा कि आरोपी एक 25 वर्षीय मोरक्कन था.

वहीं अलगेसिरास शहर के प्रवक्ता ने कहा कि जिस व्यक्ति की मौत हुई थी, वह डिएगो वालेंसिया था, जो नुएस्ट्रा सेनोरा डी ला पाल्मा चर्च में काम करता है, जबकि सैन इसिड्रो चर्च के पुजारी एंटोनियो रोड्रिग्ज, घायलों में से एक थे जिनकी हालत गंभीर है. पुलिस ने बताया कि संदिग्ध ने सबसे पहले सैन इसिड्रो चर्च में प्रवेश किया और रोड्रिग्ज पर हमला किया. पुलिस के मुताबिक जब रोड्रिगेज पर हमला किया गया तब वह यूचरिस्ट का जश्न मना रहे थे. इसके बाद हमलावर नुएस्ट्रा सेनोरा डी ला पाल्मा चर्च में गया, जहां उसने वालेंसिया पर हमला करने से पहले संपत्ति को नुकसान पहुंचाया.

Tags: Spain, Terror Attack

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here