Rain in Purnia, Araria, Kishanganj and Katihar for two days, clouds in the sky in the northeast | पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार में दो दिनों तक बरसात, उत्तर पूर्व में आसमान में बादल

0
131

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Rain In Purnia, Araria, Kishanganj And Katihar For Two Days, Clouds In The Sky In The Northeast

पटना40 मिनट पहले

बिहार में पूर्वी हवा का प्रभाव दिखाई दे रहा है। पूर्वी हवा के प्रभाव से उत्तर पूर्व बिहार में आसमान में बादल छाए रहेंगे और 30 से 31 मार्च तक पूर्णिया, अररिया, किशनगंज तथा कटिहार में बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम के इस बदलाव से गर्मी में थोड़ी राहत मिल सकती है। हालांकि बिहार में पूर्वी और पश्चिमी दोनों हवा का प्रभाव दिख रहा है।

चक्रवाती परिसंचरण से बदलाव

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में सतह से 1,5 किलो मीटर ऊपर तक पूर्वी हवा का प्रवाह उत्तर बिहार और पछुवा हवा का प्रवाह दक्षिण बिहार में बना हुआ है। इन मौसमी कारणों और हवा के प्रभाव से अगले 2 दिनों तक बिहार का मौसम शुष्क बना रहेगा। वहीं उत्तर बिहार के पूर्वी क्षेत्र में बादल छाए रहने की संभावना है।

इसके बाद 30 और 31 मार्च को पश्चिम बंगाल के उप हिमालई क्षेत्र और समीपवर्ती उत्तर पूर्व बिहार में 1,5 किलो मीटर ऊपर तक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बनने के कारण उत्तर पूर्व बिहार के पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है। इसके अलावा राज्य के अन्य स्थानों का मौसम शुष्क बना रहेगा। इस दौरान दिन के तापमान में कोई खास बदलाव नही होगा लेकिन तापमान सामान्य से 2 से 3 डिग्री तक अधिक बना रहेगा।

शेखपुरा और बांका में गर्मी

मौसम विभाग के मुताबिक 24 घंटे में मौसम पूरी तरह शुष्क और आसमान साफ रहा। इस दौरान राज्य का सबसे कम न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस सीतामढ़ी में दर्ज किया गया। वहीं सबसे अधिक अधिकतम तापमान 39,3 डिग्री सेल्सियस शेखपुरा और बांका में रिकॉर्ड किया गया। यह सामान्य से 2 से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक है।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here