Home Punjab Pm Modi Haryana Punjab Visit Today Live Updates Inauguration Of Homi Bhabha...

Pm Modi Haryana Punjab Visit Today Live Updates Inauguration Of Homi Bhabha Cancer Hospital New Chandigarh – Pm Modi Haryana Punjab Visit Live: फरीदाबाद में Pm ने किया अमृता अस्पताल का उद्घाटन, पंजाब में देंगे ये सौगात

0
13

12:13 PM, 24-Aug-2022

फरीदाबाद में पीएम मोदी ने किया अमृता अस्पताल का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के फरीदाबाद में अमृता अस्पताल का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और अन्य मौजूद रहे।

12:06 PM, 24-Aug-2022

करीब सवा करोड़ की अनुमानित लागत से इस अस्पताल का निर्माण: PMO

पीएमओ ने कहा कि माता अमृतानंदमयी मठ द्वारा संचालित सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल 2600 बिस्तरों से लैस होगा। करीब सवा करोड़ की अनुमानित लागत से इस अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। 6000 करोड़ लोगों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं देंगे ।

12:04 PM, 24-Aug-2022

कुछ देर में अमृता अस्पताल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर में हरियाणा के फरीदाबाद में अमृता अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। यहां मौजूद सीएम मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और अन्य।

11:53 AM, 24-Aug-2022

इनको भी हरी झंडी का इंतजार

इनके साथ ही, ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे जोकि सिखों के धार्मिक स्थलों- सुल्तानपुर लोधी, गोइंदवाल साहिब, खडूर साहिब, तरनतारन के अलावा हिन्दुओं के धर्म स्थल माता वैष्णो देवी को जोड़ेगा, को भी हरी झंडी का इंतजार है। यह एक्सप्रेस-वे हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब और जम्मू-कश्मीर के प्रमुख औद्योगिक शहरों- अंबाला, चंडीगढ़, मोहाली, संगरूर, पटियाला, लुधियाना, जालंधर, कपूरथला, कठुआ और सांबा को भी जोड़ेगा।

11:35 AM, 24-Aug-2022

दिल्ली से अमृतसर और अमृतसर से कटरा की परियोजनाएं भी अटकी

पंजाब से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों से जुड़ी अनेक परियोजनाएं भी लंबित हैं, हालांकि केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य में 2014 में राष्ट्रीय राजमार्ग जोकि 1700 किलोमीटर ही थे, को 2021 तक बढ़ाकर 4100 किलोमीटर किया जा चुका है। करीब 669 किलोमीटर लंबा दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे जोकि 39,500 हजार करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया जाना है, लंबित है। इसके अलावा दो मुख्य सड़क गलियारे दिल्ली से अमृतसर और अमृतसर से कटरा की परियोजनाएं भी अटकी हैं। 

 

11:29 AM, 24-Aug-2022

पंजाब की लंबित विकास परियोजनाओंं संबंधी एलान की भी उम्मीद

आज प्रधानमंत्री मोदी से मोहाली में कैंसर अस्पताल व अनुसंधान केंद्र के उद्घाटन के साथ ही, पंजाब की जिन लंबित विकास परियोजनाओंं संबंधी एलान की उम्मीद जताई जा रही है, उनमें दिल्ली-अमृतसर कटरा एक्स्प्रेस-वे, फिरोजपुर में 490 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से 100 बिस्तरों वाला पीजीआई सैटेलाइट सेंटर, कपूरथला व होशियारपुर में लगभग 325 करोड़ रुपये की लागत से 100 सीटों वाले दो मेडिकल कॉलेज शामिल हैं। इसके अलावा करीब 1700 करोड़ रुपये की लागत वाली अमृतसर-ऊना खंड को फोरलेन करने, 410 करोड़ रुपये की मुकेरियां-तलवाड़ा रेल लाइन के नई ब्राडगेज लाइन में परिवर्तित करने की योजनाएं लंबित हैं।

11:21 AM, 24-Aug-2022

लंबित सभी परियोजनाओं को हरी झंडी देने की मांग

प्रदेश के सभी सियासी दल यह मांग कर रहे हैं कि इस बार प्रधानमंत्री सौगात के रूप में राज्य की लंबित सभी परियोजनाओं को हरी झंडी दें। विधानसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा में भारी चूक के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना फिरोजपुर दौरा बीच में ही छोड़कर दिल्ली लौटना पड़ा था। उस समय प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से यह जानकारी दे दी गई थी कि प्रधानमंत्री पंजाब में 42,750 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। लेकिन यह मामला अब तक अधर में अटका रहा और प्रदेश की महत्वपूर्ण विकास परियोजनाएं प्रधानमंत्री का इंतजार करती रहीं।

11:09 AM, 24-Aug-2022

करीब सवा बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे पीएम मोदी

कैंसर से जूझ रहे पंजाब के मालवा क्षेत्र के लिए यह अस्पताल बड़ी राहत होगी। इसके अलावा पंजाब को प्रधानमंत्री के दौरे से अन्य घोषणाओं की भी उम्मीद है। मोदी यहां करीब सवा बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे। उसके बाद सड़क मार्ग से अस्पताल के उद्घाटन के लिए पहुंचेंगे।

11:02 AM, 24-Aug-2022

पीएम मोदी कैंसर अस्पताल की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब के लोगों को होमी भाभा कैंसर अस्पताल की सौगात देंगे। मोहाली के न्यू चंडीगढ़ में बने इस अस्पताल के बाद पीएम एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे पंजाब को कुछ अन्य सौगात भी दे सकते हैं। फिराजपुर की घटना और पंजाब में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद प्रधानमंत्री का यह पहला दौरा है।

10:50 AM, 24-Aug-2022

जेवर ऐयरपोर्ट का भी फरीदाबाद की जनता को मिलेगा लाभ

हमारा बार्डर उत्तर प्रदेश के साथ लगता है। जेवर ऐयरपोर्ट का भी फरीदाबाद की जनता को लाभ मिलेगा। मुंबई एक्सप्रेस वे हो जाने से फरीदाबाद की कनेक्टिविटी बेहतर होगी। व्यापार की संभावनाएं खुलेंगे। हमारे जिले में व्यापार की अपरा संभावनाएं हैं। अस्पताल खुलने से स्थानीय लोगों को भी रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

10:48 AM, 24-Aug-2022

तीन बड़े प्रोजेक्ट फरीदाबाद के लिए मील का पत्थर साबित होंगे

आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित इस अस्पताल केरेट भी अन्य अस्पतालों की तरह नहीं होंगे। सूबे की अफसरशाही में चर्चा है कि अभी तक अस्पताल के नाम पर एनसीआर के दो अस्पतालों में या दिल्ली की तरफ लोग भागते थे। इस अस्पताल के खुल जाने से क्षेत्र में मनमानी कर रहे अस्पतालों के रेट कम होंगे और जनता को अस्पताल का लाभ मिलेगा। प्रदेश के खनन मंत्री मूलचंद शर्मा का कहना है कि फरीदाबाद की तस्वीर बदल जाएगी। इस अस्पताल के आने से आस-पास के क्षेत्रों को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि तीन बड़े प्रोजेक्ट फरीदाबाद के लिए मील का पत्थर साबित होंगे। मुंबई दिल्ली एक्सप्रेस वे, उत्तर प्रदेश के साथ लगता जेवर एयरपोर्ट और अब यह अस्पताल फरीदाबाद की सारी कमी पूरी कर देगा। 

10:39 AM, 24-Aug-2022

धीरे-धीरे 2600 बेड का होगा अस्पताल

फरीदाबाद में अमृता अस्पताल शुरुआत में 400 बेड का तैयार किया गया है। धीरे-धीरे 2600 बेड का पूरा अस्पताल खोल दिया जाएगा। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए अस्पताल प्रबंधन की ओर से 16 हजार लोगों की भीड़ मौजूद रहेगी। दावा किया जा रहा है कि यह अस्पताल अपने आप में एशिया का पहला अस्पताल है। जहां इतनी बड़ी संख्या में बेड मौजूद होंगे। 

 

10:32 AM, 24-Aug-2022

PM Modi Haryana Punjab Visit Live: फरीदाबाद में PM ने किया अमृता अस्पताल का उद्घाटन, पंजाब में देंगे ये सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फरीदाबाद दौरा प्रदेश की जनता को एक बड़ी सौगात देगा। 2600 बेड अमृता अस्पताल का उदघाटन हरियाणा ही नही आस-पास के राज्यों के लिए राहत का काम करेगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब के लोगों को होमी भाभा कैंसर अस्पताल की सौगात देंगे। मोहाली के न्यू चंडीगढ़ में बने इस अस्पताल के बाद पीएम एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here