Palmistry: क्या आपको बार-बार धोखा मिलता है, हथेली में कहीं यह दुष्ट योग तो नहीं | Palmistry: Do you get cheated again and again, If Yes so read carefully

0
4

Astrology

lekhaka-Gajendra sharma

|

Google Oneindia News

Palmistry: कई लोगों को अपने जीवन में बार-बार लोगों से धोखा मिलता है। अपने ही लोग धोखाधड़ी करके परिवार, धन, वस्तुए आदि ठग लेते हैं। बाहरी लोगों से भी बार-बार ठगे जाने के शिकार होते हैं। ऐसे लोगों की हथेली में एक दुष्ट योग होता है जिसे बंचना चोरमेती योग कहते है।

Palmistry:

हस्तरेखा शास्त्र में बंचना चोरमेती योग के बारे में कहा गया है कि जिस जातक के हाथ में यह दोष या योग होता है उसे जीवन में हमेशा अपमान, अपयश, धोखाधड़ी का सामना करना पड़ता है। ऐसा व्यक्ति आसानी से किसी के द्वारा ठगा जाता है।

कैसे बनता है योग

यदि हथेली में राहु, शनि तथा मंगल रेखाओं का परस्पर संबंध बन रहा हो तथा ये तीनों ही पर्वत पूर्णत: विकसित हों पर साथ में गुरु और सूर्य पर्वत अपने स्थान से हटे हुए या दबे हुए हों तो बंचना चोरमेती योग बनता है।

फल

जिसके हाथ में यह योग होता है वह अपने मन में हीनभावना अनुभव करता रहता है। उसे कोई भी व्यक्ति आसानी से ठग लेता है तथा वह जीवन में कई बार धोखेबाज लोगों के संपर्क में आकर अपना सब कुछ गंवा बैठता है। जिसके हाथ में यह योग होता है वह व्यक्ति हमेशा संशय की स्थिति में रहता है। वह हर समय डरा-डरा सा, सशंकित और भयभीत रहता है किकोई उसे ठग न ले या उसे धोखा न दे दे। ऐसा व्यक्ति न तो खुलकर कोई कार्य कर पाता है न किसी पर विश्वास करता है और न अपने मन की बात दूसरों से कह पाता है। ऐसा व्यक्ति जीवन में पूर्ण विकास नहीं कर पाता है।

Manglik: मंगलीक होने के अनेक लाभ भी हैं, जानिए कैसे?Manglik: मंगलीक होने के अनेक लाभ भी हैं, जानिए कैसे?

English summary

Banchana Chormeti Yoga is a symbol of fraud and Cheating said Palmistry. here is details.

Story first published: Monday, November 14, 2022, 7:00 [IST]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here