Oscar Nominations: आज हो जाएगा क्लियर, ‘कांतारा’, ‘RRR’ बनाएगी जगह या फिर ‘दि कश्मीर फाइल्स’ के होंगे चर्चे

0
15

मुंबई. बीते दिनों एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) ने दो बड़े अवॉर्ड समारोह में अपनी जीत दर्ज की थी. अब सभी की निगाहें ऑस्कर अवॉर्ड (Oscar 2023) पर हैं. इस बार भारतीय फिल्मों को मिले प्यार और सफलता को देखते हुए ऑस्कर को लेकर उम्मीदें बढ़ गई हैं. पिछले दिनों कई फिल्ममेकर्स ने इस सम्मानित अवॉर्ड में जगह बनाने को लेकर दावेदारी पेश की थी. अब वह दिन आ गया है, जिसके बाद यह साफ हो जाएगा कि कौन, किस श्रेणी में दावेदारी पेश करेगा. मंगलवार रात तक ऑस्कर नॉमिनेशन की फाइनल सूची सामने आ जाएगी.

मनोरंजन के लिहाज से भारतीय सिनेमा के लिए साल 2022 बेहतर साबित हुआ था. कई तरह के विषयों पर आधारित फिल्में सामने आईं. इन फिल्मों ने ना सिर्फ अच्छा बिजनेस किया बल्कि कंटेंट के लिहाज से भी लोगों के दिलों में जगह बनाई. इस कड़ी में रिमाइंडर लिस्ट में ‘आरआरआर’, ‘कांतारा’, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को शामिल किया गया था. जिसके बाद से मनोरंजन जगत में हलचल मच गई थी.

12 से 17 जनवरी तक डाले गए वोट
ऑस्कर के लिए क्वालिफाईड 301 फीचर फिल्मों की लिस्ट 9 जनवरी को सामने आई थी. इसके बाद 12 से 17 जनवरी तक नॉमिनेशन के लिए वोटिंग हुई. अब इसके बाद आज यानी 24 जनवरी को यह सामने आ जाएगा कि ऑस्कर की दौड़ में असल में कौन हिस्सा लेगा. बता दें कि भारत की ओर से आधिकारिक तौर पर ‘छेलो शो’, ‘तुझ्या साठी काही’, ‘द कश्मीर फाइल्स’, ‘रॉकेटरी: द नंबी इफैक्ट’, मराठी फिल्म ‘मी वसंतराव’, ‘इराविन निझल’ और कन्नड़ फिल्म ‘विक्रांत रोना’ को ऑस्कर के लिए भेजा गया है.

Oscar Nominations: 5 फिल्मों की 5 खास बातें; ‘कांतारा’ से ‘ दि कश्मीर फाइल्स’ तक, 24 जनवरी पर निगाहें

कब होगी लाइव स्ट्रीमिंग
भारतीय समयानुसार ऑस्कर नॉमिनेशन की लाइव स्ट्रीमिंग आज शाम 7 बजे से देखी जा सकती है. एकेडमी के सभी डिजीटल प्लेटफॉर्म पर यह देखा जा सकता है.

ऑस्कर का मुख्य अवॉर्ड समारोह 12 मार्च 2023 को होगा.

Tags: Oscar Awards

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here