Nigeria Bomb Blast: नाइजीरिया में बम विस्फोट में 50 से ज्यादा की मौत, कई लोग घायल, भारी तनाव

0
9

हाइलाइट्स

मध्य नाइजीरिया में हुए बम विस्फोट में 50 से ज्यादा मौत
घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कई की हालत गंभीर
बम विस्फोट करने वालों का अभी तक नहीं लगा पता

नई दिल्ली. मध्य नाइजीरिया में बम विस्फोट (Negeria Bomb Blast) में 50 से अधिक लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए. यह क्षेत्र पहले से ही जातीय और धार्मिक तनाव के लिए जाना जाता है. यह घटना मंगलवार रात उत्तर मध्य नाइजीरिया के नसरवा और बेन्यू राज्यों के बीच हुई. रॉयटर्स के मुताबिक मध्य नाइजीरिया जिसे मिडिल बेल्ट के रूप में जाना जाता है, यहां जातीय प्रतिशोध की कई घटनाएं सामने आई हैं. यहां चरवाहों और किसानों के बीच संघर्ष के कारण हिंसा के कई मामले सामने आए हैं. बम विस्फोट में मारे जाने को लेकर पहले खबर आई थी कि 27 चरवाहों की मौत हुई है. लेकिन रायटर्स की एक रिपोर्ट में बताया गया कि बम विस्फोट में 54 लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हैं. विस्फोट में मरने वालों की संख्या अभी भी बढ़ सकती है.

कई लोग जिंदा जले
घटना को लेकर स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि अभी यह पता नहीं चला है कि बम विस्फोट में किसका हाथ है. सुरक्षा एजेंसियों की बैठकों का दौर लगातार जारी है. अधिकारी घटना के बाद स्थानीय स्तर पर तनाव कम करने की कोशिश में लगे हुए हैं. जिस क्षेत्र में बम विस्फोट हुआ है, वहां से हमेशा हिंसा की खबरें सामने आती रहती हैं.

California Shooting: अमेरिका में 10 लोगों की हत्या करने वाले बंदूकधारी की मौत, गोलीबारी कर मचाया था कोहराम

” isDesktop=”true” id=”5281251″ >
अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट बहुत दर्दनाक था. इसमें कई लोगों जिंदा जल गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां कई की स्थिति नाजुक बनी हुई है. बताया गया कि अभी मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां बम विस्फोट को लेकर जांच में जुटी हुई हैं.

Tags: Bomb Blast, Nigeria, World news

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here