MTV Europe Music Awards: टेलर स्विफ्ट ने जीते 4 अवॉर्ड, BTS को मिला बिगेस्ट फैन प्राइज, पढ़ें कौन-कौन जीता

0
6

हाइलाइट्स

यूरोप म्यूजिक अवॉर्ड रविवार रात दिए गए.
टेलर स्विफ्ट को अलग-अलग कैटेगिरी में 4 अवॉर्ड मिले.

मुंबई. एमटीवी यूरोप म्यूजिक अवॉर्ड्स (MTV Europen Music Awards) रविवार रात को दिए गए. इस अवॉर्ड्स सेरेमनी में टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) की धाक रही. टेलर ने सबसे ज्यादा 4 अवॉर्ड पर कब्जा जमाया. वहीं, लोगों के बीच लोकप्रिय बीटीएस (BTS) को ‘बिगेस्ट फैंस अवॉर्ड’ से नवाजा गया. यह लगातार 5वां साल रहा, जब बीटीएस को यह अवॉर्ड मिला. इस कोरियन बैंड की लोकप्रियता में समय के साथ और बढ़ोत्तरी हो रही है.

यह इवेंट रविवार, 13 नवम्बर को जर्मनी के डसलडोर्फ में आयोजित हुआ था, जिसे ताइका वइटिटी और ​रीता ओरा ने होस्ट किया था. BTS और टेलर स्विफ्ट के अलावा ब्लैकपिंक (BLACKPINK) ने भी अवॉर्ड हासिल किया. बेस्ट के-पॉप कैटेगिरी में बीटीएस के साथ ब्लैकपिंक भी दौड़ में था. और उन्होंने अवॉर्ड पर कब्जा जमाया. ब्लैकपिंक को ‘बेस्ट मेटावर्स परफॉर्मेंस’ अवॉर्ड भी मिला. इसके साथ ही MTV EMA में अवॉर्ड जीतने वाली पहला फीमेल के-पॉप बैंड बन गया.

MTV Europen Music Awards, BTS, taylor swift, Music Awards 2022, Nicki Minaj, black pink, SEVENTEEN, एमटीवी यूरोप म्यूजिक अवॉर्ड 2022, टेलर स्विफ्ट, बीटीएस, ब्लैकपिंक, सेवेंटीन, निक्की मिनाज, कोरियन बैंड, म्यूजिक अवॉर्ड

Taylor Swift (PC: Billboard)

टेलर स्विफ्ट रहीं सबसे आगे
अवॉर्ड सेरेमनी में साउथ कोरियन बॉयबैंड ‘सेवेंटीन’ (SEVENTEEN) ने भी दो अवॉर्ड जीते. इसमें ‘बेस्ट न्यूज आर्टिस्ट’ और ‘बेस्ट पुश’ शामिल है’. इसके साथ ही TXT को ‘बेस्ट एशिया एक्ट’ का अवॉर्ड मिला. वहीं, यह रात टेलर स्विफ्ट के नाम रही. टेलर को अलग-अलग 4 अवॉर्ड मिले. टेलर को ‘बेस्ट आर्टिस्ट’, ‘बेस्ट वीडियो’, ‘बेस्ट पॉप’ और ‘बेस्ट लॉन्गफॉर्म वीडियो’ अवॉर्ड मिला. अपना पहला अवॉर्ड लेने के बाद टेलर ने कहा, ‘इन सबके पीछे सिर्फ मेरे फैंस हैं, जो इतना प्यार देते हैं.’

निक्की मिनाज की झोली में 3 अवॉर्ड
टेलर स्विफ्ट के बाद निक्की मिनाज (Nicki Minaj) ने सबसे ज्यादा 3 अवॉर्ड अपने नाम किए. निक्की को ‘बेस्ट सॉन्ग’, ‘बेस्ट हिप हॉप’ और ‘सुपर फ्रीकी गर्ल’ का अवॉर्ड मिला. बेस्ट लाइव परफॉर्मेंस के लिए हैरी स्टाइल्स (Harry Styles) को अवॉर्ड मिला, जो इन दिनों अपने शोज के लिए यूएस टूर पर हैं.

Tags: K-Pop Singer, Music

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here