MLA अखिलेशपति त्रिपाठी और उनके साथियों की मुश्किलें बढ़ीं, ACB ने आज पूछताछ के लिए बुलाया | MCD election MLA Akhileshpati Tripathi difficulties ACB called for questioning CASH FOR SEAT

0
7

  • Hindi News
  • National
  • MCD Election MLA Akhileshpati Tripathi Difficulties ACB Called For Questioning CASH FOR SEAT

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली के मॉडल टाउन से AAP विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी और उनके साथियों की मुश्किलें आज बढ़ सकती हैं। ACB ने आज पूछताछ के लिए बुलाया है। MLA त्रिपाठी पर MCD चुनाव में पैसे लेकर पार्षद का टिकट दिलाने का आरोप है।

टिकट नहीं मिलने से नाराज आप की कार्यकर्ता शोभा खारी और उनके पति गोपाल खारी ने एंटी करप्शन ब्रांच (ACB)से MLA त्रिपाठी, उनके साले ओम सिंह, PA और साथी प्रिंस रघुवंशी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। ACB मामले की हर तरह से जांच कर रही है और यह भी पता लगा रही है कि कहीं इस तरह से और भी लोगों से पैसे तो नहीं लिए गए।

अखिलेशपति त्रिपाठी दिल्ली के मॉडल टाउन से आप पार्टी के विधायक हैं।

अखिलेशपति त्रिपाठी दिल्ली के मॉडल टाउन से आप पार्टी के विधायक हैं।

क्या है पूरा मामला?
जानकारी के मुताबिक शोभा खारी ने दिल्ली में कमला नगर के वार्ड 69 से पार्षद का टिकट मांगा था। विधायक त्रिपाठी और उसके साथियों ने इसके बदले में 90 लाख रुपए मांगे थे। डील 9 नवंबर को हुई थी। इसके मुताबिक 55 लाख एडवांस और 35 लाख रूपए लिस्ट में नाम आने के बाद देना था। 12 नवंबर को जारी लिस्ट में जब नाम नहीं आया तो MLA त्रिपाठी ने शोभा को पैसे वापस करने की बात कही।

इस पर त्रिपाठी ने पैसे वापस करने की बात कही। इस बीच शोभा ने पैसे लेने वाली बात की शिकायत ACB से कर दी और सबूत के तौर पर डीलिंग के ऑडियो और वीडियो भी पुलिस को सौंपे दिए। जब विधायक के साथी उसे पैसा लौटाने गए। तब ACB ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के साथ आरोपी विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी।

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के साथ आरोपी विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी।

वजीरपुर के AAP विधायक राजेश गुप्ता पर भी आरोप
शोभा खारी के बताया कि उसने 35 लाख रुपए अखिलेशपति त्रिपाठी और 20 लाख रुपए वजीरपुर MLA राजेश गुप्ता को रिश्वत के तौर पर दिए हैं। हालांकि, राजेश गुप्ता पर अभी तक किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं हुई है।

आप MLA राजेश गुप्ता पर भी पैसे लेने का आरोप है, हालांकि अबतक उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

आप MLA राजेश गुप्ता पर भी पैसे लेने का आरोप है, हालांकि अबतक उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

सख्त कार्रवाई होना चाहिए: डिप्टी सीएम सिसोदिया
इस मामले पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि किसी ने किसी से पैसे ले भी लिए और किसी ने किसी को पैसे दे भी दिए तब भी उसे टिकट नहीं मिला। इसका मतलब है कि आम आदमी पार्टी में टिकट नहीं बिकता है। आम आदमी पार्टी इस टेस्ट में पास हुई है कि यहां टिकट के लिए पैसे नहीं चलते। जाहिर सी बात है कि कोई इधर उधर अगर बोले कि मैं पैसे लेकर आम आदमी पार्टी की टिकट दिला दूंगा तो बिल्कुल यकीन नहीं करना। पैसे लेकर टिकट देने की बात कहने वाला आदमी सबसे बड़ा झूठा होगा। इस बात का प्रमाण सामने आ गया है।

उन्होंने कहा कि एसीबी की कार्रवाई के मामले में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। आम आदमी पार्टी का दुरुपयोग करने के लिए सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

रमेश बिधूड़ी बोले- आप ने 90 फीसदी टिकट बेचे

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि आप अंदाजा लगा सकते हैं कि टिकट बांटने में 90 लाख ले सकते हैं वो जनप्रतिनिधि जनता की क्या सेवा करेंगे? सुबह उठने के बाद सब भगवान का नाम लेते हैं पर जब टीवी खोलते हैं तो कहीं न कहीं दिल्ली को ठगने वाला मुख्यमंत्री, उसका चेहरा उसके कुकर्म सामने आते हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि आप ने 90 फीसदी टिकट बेचा हैं।

कपिल मिश्रा ने इसे ‘लूट का केजरीवाल मॉडल’ बताया
भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने इस कार्रवाई के बाद ट्वीट कर निशाना साधा और लिखा कि ACB ने मॉडल टाउन के MLA अखिलेशपति त्रिपाठी के साले और PA को अरेस्ट कर लिया है। 90 लाख रुपये लेकर निगम की टिकट बेच रहे थे। ACB के पास चार विधायकों की ऑडियो रिकॉर्डिंग जो पैसों का लें देन कर रहे थे ये पैसे आगे दुर्गेश, सिसोदिया और केजरीवाल तक गए। यह है लूट का केजरीवाल मॉडल।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here