Mansa Police Registered Case Against Five More Persons In Punjabi Singer Sidhu Moosewala Murder Case – Sidhu Moosewala: हत्या में अब पड़ोसियों के नाम, पिता की शिकायत पर पांच नामजद, दो गायक भी जांच के घेरे में

0
10

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में कुछ गायकों के शामिल होने का आरोप लगाते रहे सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने लिखित शिकायत दी है। इसके बाद डीजीपी गौरव यादव ने विस्तृत जांच का आदेश जारी कर दिया है। यह जांच भी सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी ही करेगी।

इस बीच मानसा पुलिस ने हत्याकांड में पांच और व्यक्तियों को आरोपियों की सूची में शामिल किया है। इनमें सिद्धू मूसेवाला के दो पड़ोसी भी हैं। नामजद पांचों लोगों के नाम हैं- जीवन जोत, कंवरपाल, अवतार सिंह, जगतार सिंह व ज्योति है। अवतार सिंह और जगतार सिंह सिद्धू मूसेवाला के पड़ोसी हैं। 

दोनों का घर सिद्धू मूसेवाला की हवेली के पास है। पुलिस ने इनके खिलाफ धारा 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला के पिता ने डीजीपी को दी लिखित शिकायत में जहां दो गायकों के नाम लिए हैं, वहीं पांचों लोगों के बारे में भी शिकायत दी है। जिन दो गायकों को हत्याकांड में आरोपी बताते हुए शिकायत दी गई है, उनके नाम पुलिस ने सार्वजनिक नहीं किए हैं लेकिन उन दोनों की जांच का जिम्मा एसआईटी को सौंप दिया गया है।

पुलिस अब तक इस मामले में 31 लोगों को नामजद कर चुकी है जिनमें से 22 को गिरफ्तार किया जा चुका है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिन पांच व्यक्तियों को नामजद किया गया है, उनके खिलाफ कल सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई थी। 

 

सिद्धू मूसेवाला का गायिका अफसाना खान के साथ गाया गीत 2 सितंबर को रिलीज किया जाना है। इस पर मूसेवाला परिवार ने एतराज जताया है। इस गीत को रिलीज करने के लिए संगीतकार सलीम मर्चेंट ने कल सोशल मीडिया पर जिक्र किया था। सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह और ताऊ चमकौर सिंह ने बताया कि ये गीत रिलीज करने के लिए उनकी अनुमति नहीं ली गई, जिस पर उन्हें एतराज है। यदि जरूरत पड़ी तो वे कानून का सहारा भी ले सकते हैं। 

पुलिस की चार्जशीट में तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया, मनमोहन मोहना, दीपक टीनू, संदीप केकड़ा, अंकित सिरसा, प्रियव्रत फौजी, सचिन भिवानी, केशव, कशिश, एनकाउंटर में मारे गए मनप्रीत मानु, जगरूप रूपा, फरार शूटर दीपक मुंडी, मनप्रीत भाऊ का नाम शामिल है। पुलिस ने कुछ ऐसे आरोपियों को भी शामिल किया है जो अभी जेलों में बंद हैं।

इस चार्जशीट में सबूत के तौर पर फॉरेंसिक रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, बरामद हथियार, बरामद कारतूस, गाड़िया, खून के नमूने, आरोपियों के मेडिकल सैंपल, घटनास्थल के कई सीसीटीवी फुटेज को शामिल किया गया। इसके अलावा कुछ होटल के सीसीटीवी फुटेज भी है, जहां शूटर्स रुके थे, उनको भी सबूतों का हिस्सा बनाया गया है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here