IPL 2022: MI vs DC क्लैश आज, रोहित शर्मा के निशाने पर विराट कोहली का रिकॉर्ड

0
237

मुंबई। रोहित शर्मा (रोहित शर्मा) मुंबई इंडियंस के नेतृत्व में (मुंबई इंडियंस) आईपीएल की सबसे सफल टीम है। रविवार (27 मार्च) को अपने पहले मैच में जब यह टीम दिल्ली कैपिटल्स (दिल्ली की राजधानियाँ), उनका इरादा पिछले सीजन की निराशा को दूर करने का होगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच मुंबई में हुआ था. ब्रेबोर्न स्टेडियम पिछले सीजन में खराब नेट रन रेट के कारण मुंबई की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होगा। पिछले दो सीजन में देखा जाए तो ऋषभ पंत (ऋषभ पंत) रोहित की टीम मुंबई इंडियंस पर भारी है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम मुंबई के खिलाफ आखिरी तीन मैच जीतने में सफल रही।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा दिल्ली के खिलाफ मैच में व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। दिल्ली के खिलाफ विराट कोहली (विराट कोहली) सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ने से महज 45 रन दूर। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) पूर्व कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली के खिलाफ 913 रन बनाए हैं। जबकि रोहित शर्मा ने दिल्ली के खिलाफ 869 रन बनाए हैं।

हिटमैन बना सकता है यह रिकॉर्ड

रोहित शर्मा आईपीएल में 900 चौके पूरे करने से सिर्फ 9 चौके दूर हैं। अगर वह 9 और चौके लगाते हैं, तो वह इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन जाएंगे। उन्हें आईपीएल और चैंपियंस लीग में मुंबई के लिए खेले गए मैचों में 200 छक्के पूरे करने के लिए 8 छक्कों की जरूरत है। अगर रोहित ऐसा करने में सफल हो जाते हैं तो वह मुंबई के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें

आईपीएल 2022: गत चैंपियन सीएसके ने केकेआर से पहला कैच गंवाया, लेकिन ब्रावो ने की बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

आईपीएल 2022 : कॉलेज की टीम में जगह नहीं आईपीएल इससे बचे, अब पहले ही कर चुके मैच में बड़ा कारनामा

मुंबई इंडियंस का खराब रिकॉर्ड

अगर बात करें इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के सीजन के पहले मैच की तो इसका रिकॉर्ड काफी खराब है. इस टीम ने आईपीएल में अपना पहला मैच केवल चार बार जीता है। मुंबई की टीम ने आखिरी बार अपना पहला मैच 2012 में जीता था। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स का रिकॉर्ड बेहतर है। दिल्ली ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपना पहला मैच सात बार जीता है।

टैग: दिल्ली की राजधानियाँ, आईपीएल, आईपीएल 2022, मुंबई इंडियंस

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here