Himachal Election 2022 Live Hp Vidhan Sabha Chunav Date Party Candidate List Aap, Bjp, Congress – Himachal Election 2022 Live: हिमाचल में अंतिम दिन तक 639 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे, 29 अक्तूबर को नाम वापसी

0
24

10:59 AM, 26-Oct-2022

वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सक के पद पर दे रहे सेवाएं

डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सक हैं और वर्तमान में हमीरपुर में सेवाएं दे रहे हैं। वर्मा हिमाचल प्रदेश मेडिकल एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव के पद पर भी तैनात हैं। उन्होंने बीते माह ही ऐच्छिक सेवानिवृत्त के लिए स्वास्थ्य विभाग में आवेदन किया है। वह पूर्व उद्योग मंत्री रणजीत सिंह वर्मा के पुत्र हैं। डॉक्टर वर्मा की गिनती कांग्रेस प्रचार कमेटी के चेयरमैन एवं टिकट वितरण कमेटी के सदस्य सुखविंदर सिंह सुक्खू के करीबियों में होती है। वर्मा पिछले कई साल से चुनाव की तैयारी कर रहे थे। 

10:32 AM, 26-Oct-2022

हमीरपुर सीट से डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा को टिकट

इससे पहले कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने प्रदेशभर की 67 विधानसभा सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। तीन अलग-अलग सूचियां जारी की थीं। मंगलवार को जारी चौथी सूची में महज हमीरपुर सीट से डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा का नाम शामिल था।

10:15 AM, 26-Oct-2022

हमीरपुर सीट से डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा कांग्रेस प्रत्याशी घोषित

कांग्रेस पार्टी ने लंबी जद्दोजहद के बाद हमीरपुर सीट से प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। कांग्रेस हाईकमान ने हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र की चर्चित सीट पर डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा को प्रत्याशी बनाया है। मंगलवार को नामांकन पत्र भरने की अवधि समाप्त होने से महज तीन घंटे पहले कांग्रेस हाईकमान ने प्रत्याशी की सूची सार्वजनिक की। 

09:55 AM, 26-Oct-2022

भाजपा में क्या मैं ही नेता हूं बेटे वाला : महेश्वर

आखिरी समय में कुल्लू विधानसभा से भाजपा से टिकट कटने के बाद पूर्व सांसद महेश्वर सिंह का दर्द छलक पड़ा। उन्होंने पार्टी से सवाल करते हुए कहा कि क्या भाजपा में मैं ही नेता हूं, जिसका बेटा है। नाम नहीं गिनाऊंगा, लेकिन वक्त आया तो नाम भी गिनाऊंगा। इसी भाजपा में कई ऐसे हैं, जहां पिता और बेटा दोनों मंत्री हैं। मैंने क्या कसूर किया। महेश्वर सिंह ने कहा कि पार्टी का निर्णय है। मैं अपना निर्णय जनता पर छोडूंगा।

09:47 AM, 26-Oct-2022

गगरेट से कांग्रेस ने चैतन्य शर्मा को बनाया प्रत्याशी 

पार्टी ने मंगलवार सुबह इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए कुल्लू से प्रत्याशी घोषित किए जा चुके महेश्वर सिंह का ही टिकट काट दिया। उनकी जगह पार्टी ने नरोत्तम ठाकुर को उम्मीदवार बना दिया है। वहीं, गगरेट से कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने पर पूर्व विधायक राकेश कालिया ने मंगलवार को नाराजगी जताते हुए भाजपा का दामन थाम लिया। गगरेट से कांग्रेस ने चैतन्य शर्मा को प्रत्याशी बनाया है।

 

09:41 AM, 26-Oct-2022

हितेश्वर सिंह ने बंजार से निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरने की हुंकार भरी

वहीं, भाजपा से टिकट कटने पर महेश्वर सिंह ने कुल्लू और बेटे हितेश्वर सिंह ने बंजार से निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरने की हुंकार भर दी है। भाजपा ने महेश्वर को बंजार से निर्दलीय चुनाव लड़ने जा रहे उनके बेटे हितेश्वर सिंह को पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव मैदान से हटाने को कहा था। पार्टी नेतृत्व के इस आदेश पर चलते हुए महेश्वर ने बेटे को मनाने के लिए खूब जोर लगाया, लेकिन बेटा नहीं माना। 

 

09:26 AM, 26-Oct-2022

कुल्लू में महेश्वर को हटा नरोत्तम को दिया भाजपा का टिकट

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन मंगलवार को भाजपा ने कुल्लू से पार्टी प्रत्याशी पूर्व सांसद महेश्वर सिंह को हटाकर नरोत्तम ठाकुर को प्रत्याशी बना दिया है। वहीं, कांग्रेस ने भी नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने से सिर्फ तीन घंटे पहले हमीपुर से डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की। उधर, जिला कांगड़ा के शाहपुर से कांग्रेस सरकार में पूर्व मंत्री रहे मेजर विजय सिंह मनकोटिया और गगरेट से कांग्रेस के पूर्व विधायक राकेश कालिया मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए। 

09:21 AM, 26-Oct-2022

प्रदेश में अब कुल 639 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए

मंगलवार को विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन करने के अंतिम दिन 384 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे। 17 से 21 अक्तूबर तक 255 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे। प्रदेश में अब कुल 639 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए हैं। 27 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की छंटनी होगी। 29 अक्तूबर को नाम वापस लिए जा सकेंगे।

09:13 AM, 26-Oct-2022

Himachal Election 2022 Live: हिमाचल में अंतिम दिन तक 639 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे, 29 अक्तूबर को नाम वापसी

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के आखिरी दिन घमासान देखने को मिला। चुनावों की तारीखों का एलान होने के बाद सभी पार्टियों में चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। कल नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन था। अब नामांकन पत्रों की जांच 27 अक्तूबर तक होगी। वहीं, 29 अक्तूबर तक नाम वापस ले सकेंगे। 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here