Black Panther 2 Collection: ‘ब्लैक पैंथर 2’ की आंधी में उड़ा बॉक्स ऑफिस, जानें ‘ऊंचाई’ और ‘यशोदा’ का हाल

0
7

नई दिल्ली.  हॉलीवुड फिल्म ‘ब्लैक पैंथर-वाकांडा फॉरएवर’  (Black Panther: Wakanda Forever) 11 नवंबर को दुनियाभर में रिलीज हो चुकी है. ये फिल्म कमाई के मामले में हर दिन नए रिकॉर्ड दर्ज करते नजर आ रही है. रिलीज के महज तीन दिनों में ही इस फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की है. इंडिया में भी हॉलीवुड की इस फिल्म का क्रेज देखने लायक है. वीकेंड में इस हॉलीवुड फिल्म के ज्यादातर शो हाउसफुल थे. वहीं दूसरी तरफ इस शुक्रवार को रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई हैं. ‘ब्लैक पैंथर-वाकांडा फॉरएवर’ ने तीन दिनों में इंडिया के बॉक्स-ऑफिस पर 51 करोड़ रुपये का ताबड़तोड़ बिजनेस किया है.

‘ब्लैक पैंथर-वाकांडा फॉरएवर’ ने दुनियाभर में अब तक 2678 करोड़ रुपये का कलेक्शन दर्ज किया है. इस फिल्म को बनाने में कुल 2030 करोड़ रुपये का खर्च आया था. ‘ब्लैक पैंथर-वाकांडा फॉरएवर’ ने रिलीज होते ही फिल्म के बजट से अधिक कमाई कर ली है. साथ ही इस फिल्म ने 500 करोड़ रुपये का प्रॉफिट भी कमा लिया है. बता दें, फिल्म ‘ब्लैक पैंथर-वाकांडा फॉरएवर’ साल 2018 में रिलीज हुई मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की सुपरहीरो फिल्म ब्लैक पैंथर का सीक्वल है.

अगर शुक्रवार को रिलीज हुई भारतीय फिल्मों की बात करें तो इस हफ्ते तीन फिल्में रिलीज हुई थीं, लेकिन कमाई के मामले में कोई भी भारतीय फिल्म हॉलीवुड की इस फिल्म के आस-पास भी नहीं पहुंच पाई है. इस हफ्ते अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी,अनुपम खेर, नीना गुप्ता जैसे दिग्गज कलाकारों की ‘ऊंचाई’ रिलीज हुई है, लेकिन ये फिल्म दर्शकों को थिएटर तक खींचने में सफल होती नजर नहीं आ रही है. दूसरी तरफ फिल्म ‘थाई मसाज’ और ‘यशोदा’ भी रिलीज हुई हैं. इन तीनों फिल्मों का बॉक्स-ऑफिस पर कुल कलेक्शन 21 करोड़ रुपये का रहा है. जबकि ‘ब्लैक पैंथर-वाकांडा फॉरएवर’ ने अकेले 51 करोड़ रुपये की कमाई की है.

ये पहली बार नहीं है, जब किसी हॉलीवुड फिल्म ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. इससे पहले भी कई सारी हॉलीवुड की फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी हैं. इस लिस्ट में टॉप किया है फिल्म ‘एवेंजर एंडगेम’ ने. इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 442 करोड़ का कलेक्शन दर्ज किया था. 400 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली ये एक मात्र हॉलीवुड फिल्म है.

इन हॉलीवुड फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर किया है ताबड़तोड़ कलेक्शन

हॉलीवुड की कई सारी फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर कलेक्शन के मामले में 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी हैं. ‘एवेंजर इंफिनिटी वॉर’ ने 296 करोड़ रुपये की कमाई की थी तो वहीं ‘स्पाइडर मैन : नो वे होम’ ने 261 करोड़ रुपये कमाए थे. इस लिस्ट में ‘स्पाइडर मैन : नो वे होम’ के थोड़े ही पीछे 259 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ ‘द जंगल बुक’ है.

Tags: Entertainment news.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here