BJP ने केस दर्ज कराया; गुजरात चुनाव में आफताब के बहाने लव जिहाद की एंट्री | Dainik Bhaskar News Headlines; Shraddha Walkar Aftab Poonawala, Satyendra Jain Tihar Jail Massage Video

0
5

  • Hindi News
  • National
  • Dainik Bhaskar News Headlines; Shraddha Walkar Aftab Poonawala, Satyendra Jain Tihar Jail Massage Video

4 घंटे पहलेलेखक: शुभेंदु प्रताप भूमंडल, न्यूज ब्रीफ एडिटर

नमस्कार,
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के चार वीडियो सामने आए हैं। ये CCTV फुटेज भाजपा ने पोस्ट किए हैं। इनमें जैन एक व्यक्ति से फुट, हेड और बॉडी मसाज करते दिख रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने जैन का बचाव किया।

सिसोदिया ने कहा कि जैन बीमार हैं और डॉक्टरों की सलाह पर फीजियोथेरैपी ले रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि तिहाड़ के वीडियो लीक कैसे हुए और भाजपा के पास कैसे पहुंचे। इधर, पूरे मामले पर तिहाड़ जेल के पूर्व PRO सुनील गुप्ता ने कहा- वीडियो में साफ दिख रहा है कि साथी कैदी मसाज कर रहे थे, मसाज और फीजियोथेरैपी में अंतर है।

गुप्ता ने बताया कि अस्पताल के फीजियोथेरैपी वार्ड में फीजियोथेरैपी दी जाती है। जेल के नियमों के तहत सेल के अंदर मसाज की अनुमति नहीं है। हर जेल में एक फीजियोथेरैपी सेंटर होता है, जहां फीजियोथेरैपिस्ट या ट्रेंड एक्सपर्ट मसाज करता है।

उधर, गुजरात चुनाव में श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब के बहाने लव जिहाद की एंट्री हुई है। चुनाव प्रचार के लिए कच्छ पहुंचे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा बिस्वा ने श्रद्धा हत्याकांड को ‘लव जिहाद’ का भयावह रूप बताया। सरमा ने कहा कि आफताब बहला-फुसलाकर श्रद्धा को मुंबई से दिल्ली ले आया और लव जिहाद के नाम पर उसके 35 टुकड़े कर दिए।

आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. टीम इंडिया न्यूजीलैंड में टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलेगी।
  2. कतर और इक्वाडोर के बीच फीफा वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला।
  3. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।
  4. नेपाल में संसदीय और विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे।

5 बड़ी खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी…

1. तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को VIP ट्रीटमेंट, BJP ने केस दर्ज कराया, ED भी लगा चुकी है आरोप

भाजपा ने तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का वीडियो जारी किया है। इसमें जैन मसाज कराते दिखाई दे रहे हैं। ये वीडियो 13 से 21 सितंबर के बीच के बताए जा रहे हैं। वीडियो के बाद भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आप पर हमला बोलते हुए आम आदमी पार्टी को स्पा-मसाज पार्टी कहा। वहीं, दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा जैन की बीमारी का मजाक बना रही है। यह शर्मनाक है। बता दें कि ED भी आरोप लगा चुकी है कि तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को VVIP ट्रीटमेंट मिल रहा है। भाजपा नेताओं ने अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के खिलाफ तिहाड़ जेल में गैरकानूनी गतिविधि का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है।
पढ़ें पूरी खबर…

2. आतंकी हरविंदर रिंदा ने लाहौर के अस्पताल में दम तोड़ा, मूसेवाला हत्याकांड में शामिल था
पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर आतंकी हरविंदर रिंदा की पाकिस्तान के लाहौर में मौत हो गई है। हालांकि इसकी वजह साफ नहीं हो पाई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि उसे गोली लगी थी, जबकि कुछ में कहा जा रहा है कि मौत दवाओं के ओवरडोज से हुई। इस बीच बंबीहा गैग ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि रिंदा को उसने मारकर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का बदला लिया है। बताया जा रहा है कि रिंदा को किडनी की बीमारी थी। लाहौर के जिंदल अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। यहां से उसे मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था।
पढ़ें पूरी खबर…

3. रोहित से छिन सकती है टी-20 कप्तानी, हार्दिक बन सकते हैं कैप्टन, हिटमैन को वनडे-टेस्ट में मौका

टीम इंडिया की सिलेक्शन कमेटी को बर्खास्त करने के बाद अब BCCI की नजर टी20 कप्तान रोहित शर्मा पर है। सिलेक्शन कमेटी के बाद अब कप्तान रोहित शर्मा पर करवाई हो सकती है। रोहित वनडे और टेस्ट क्रिकेट के कप्तान बने रहेंगे, जबकि 2024 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए हार्दिक पंड्या को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। फिलहाल, हार्दिक न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंची टीम इंडिया के टी-20 के कप्तान हैं। BCCI ने गुरुवार को चेतन शर्मा की अगुआई वाली सिलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया था। चेतन शर्मा के अलावा तीन अन्य चयनकर्ताओं को भी पद से हटाया गया है।
पढ़ें पूरी खबर…

4. CCTV फुटेज में बैग ले जाते दिखा आफताब, महरौली फ्लैट से श्रद्धा के कपड़े बरामद
मर्डर केस में पुलिस के हाथ 18 अक्टूबर का CCTV फुटेज लगा है। इसमें सुबह 4 बजे आफताब बैग ले जाते हुए देखा गया। पुलिस को शक है कि वह श्रद्धा के बॉडी के टुकड़ों को फेंकने गया था। आफताब ने उस रात तीन चक्कर लगाए थे। वहीं, दिल्ली पुलिस ने महरौली वाले फ्लैट से सारे कपड़ों को जब्त कर लिया है। इनमें श्रद्धा के कपड़े भी शामिल हैं। इन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। हालांकि, पुलिस ने कहा कि वारदात वाले दिन दोनों ले जो कपड़े पहने थे, वो अभी तक नहीं मिल पाए हैं। श्रद्धा की अपने पूर्व मैनेजर करण भक्की के साथ 2020 में की गई चैट भी सामने आई। इसमें श्रद्धा ने उसके साथ हुई मारपीट का जिक्र किया है।
पढ़ें पूरी खबर…

5. नॉर्थ में PM मोदी का साउथ इंडियन लुक, बोले- काशी और तमिलनाडु दोनों शिवमय, दोनों शक्तिमय

PM मोदी ने वाराणसी में एक महीने तक चलने वाले काशी-तमिल संगमम कार्यक्रम का उद्घाटन किया। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ( BHU) कैंपस में हुए उद्घाटन कार्यक्रम उन्होंने कि काशी और तमिलनाडु, दोनों शिवमय हैं, दोनों शक्तिमय हैं। 16 दिसंबर तक चलने वाले आयोजन में दोनों ही क्षेत्रों के विद्वान, छात्र, व्यापारी और कलाकार एकजुट होंगे और अपनी सांस्कृतिक विरासत साझा करेंगे। इस आयोजन के लिए 13 ट्रेनों से 2592 डेलीगेट्स तमिलनाडु से काशी बुलाए गए हैं। साथ में तमिलनाडु के 10 हजार लोग काशी आ रहे हैं। संगमम के दौरान पूरे एक महीने तक 75 स्टालों से पूरे तमिलनाडु को एग्जीबिशन के तौर पर देख सकेंगे।
पढ़ें पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें हेडलाइन में…

  1. एक अफसर के लिए अध्यादेश लाई सरकार :इन्होंने सभी बड़े नेताओं पर ED कार्रवाई को लीड किया (पढ़ें पूरी खबर)
  2. मणिका बत्रा ने रचा इतिहास: एशियन टेबल टेनिस चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं (पढ़ें पूरी खबर)
  3. FIFA-2022 पर एलन मस्क का बड़ा ऐलान: ट्विटर पर दिखाया जाएगा वर्ल्ड कप का पहला मैच, मस्क बोले- बेस्ट कवरेज और रियल-टाइम कमेंट्री होगी (पढ़ें पूरी खबर)
  4. केरल के जोड़े ने आर्मी को भेजा शादी का कार्ड: लिखा- आपसे हम सुरक्षित; सेना ने जवाब में भेजीं शुभकामनाएं (पढ़ें पूरी खबर)
  5. बेंगलुरु के कॉलेज में पाकिस्तान समर्थित नारे:3 स्टूडेंट्स पर FIR, तीनों नाबालिग; कॉलेज ने सस्पेंड किया (पढ़ें पूरी खबर)

हिमंत बिस्वा सरमा के बयान से जुड़ी पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

खबर लेकिन कुछ हटके…
राशन कार्ड पर दत्ता की जगह लिख दिया कुत्ता, अफसर के सामने भौंक-भौंक कर विरोध किया

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के बिकना गांव में आपूर्ति विभाग ने गलती से श्रीकांत दत्ता नाम के व्यक्ति का दत्ता की जगह कुत्ता हो गया। श्रीकांत ने दो बार करेक्शन कराया, लेकिन गलती सुधरी नहीं। उन्होंने अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए अनोखा तरीका अपनाया। अफसर की कार के पास जाकर वे कुत्ते की तरह एक्टिंग करने लगे और भौं-भौं करने लगे। इससे अफसर असहज हो गए।

‘दुआरे सरकार योजना’ के तहत श्रीकांत के गांव में BDO पहुंचे थे। श्रीकांत को कुत्ते की तरह भौंकता देख BDO को लगा कि वे बोल नहीं सकता। लेकिन जब मामला समझ में आया तो उन्होंने संबंधित अधिकारी को गलती सुधारने का आदेश दिया। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गईं…

फोटो जो खुद में खबर है…

यह तस्वीर कोलकाता की है। कतर में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप 2022 से पहले यहां लोगों में काफी उत्साह है। कई फुटबाल फैंस ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनेल मेसी और नेमार जूनियर की होर्डिंग्स तक बनवाई है। फीफा-2022 में दुनिया भर की 32 टीमें इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए खेलेंगी। वर्ल्ड कप में इस बार 8 ग्रुप बने हैं, हर ग्रुप में 4 टीमों को रखा गया है। फाइनल मैच 18 दिसंबर को होगा।

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
आज के ही दिन 1923 में अमेरिकी पेटेंट ऑफिस ने 46 साल के गैरेट मॉर्गन को ऑटोमेटेड ट्रैफिक सिग्नल के लिए पेटेंट नंबर दिया था। मॉर्गन ने ट्रैफिक सिग्नल का अविष्कार नहीं किया था, बल्कि उन्होंने STOP और GO के बीच एक तीसरा विकल्प जोड़ा था, ताकि ड्राइवर को गाड़ी बंद और स्टार्ट करने से पहले अलर्ट कर सके। यही विकल्प आगे चलकर यलो लाइट में बदला। 14 साल की उम्र में वह जॉब की तलाश में ओहायो चले गए। मोर्गन ने एक बार सिग्नल पर एक्सीडेंट होते देखा तो उनके दिमाग में सतर्क करने वाले इस तरह के सिग्नल का आइडिया आया।

मिल्खा सिंह ने 1958 कॉमनवेल्थ गेम्स में ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में भारत के लिए पहला गोल्ड जीता था। अगले 56 साल तक यह रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ सका।

मिल्खा सिंह ने 1958 कॉमनवेल्थ गेम्स में ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में भारत के लिए पहला गोल्ड जीता था। अगले 56 साल तक यह रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ सका।

20 नवंबर 1929 को गोविंदपुरा (जो अब पाकिस्तान का हिस्सा है) के एक सिख परिवार में मिल्खा सिंह का जन्म हुआ था। उन्होंने 1956 में मेलबर्न में आयोजित ओलिंपिक खेल में भाग लिया। 1958 में कटक में आयोजित नेशनल गेम्स में 200 और 400 मीटर में कई रिकॉर्ड बनाए। इसी साल टोक्यो में हुए एशियन गेम्स में 200 मीटर, 400 मीटर की रेस और कॉमनवेल्थ गेम्स में 400 मीटर की रेस में गोल्ड मेडल जीते। मिल्खा सिंह 1960 में पाकिस्तान में आयोजित एक दौड़ के लिए गए और वहां के सबसे तेज एथलीट अब्दुल खालिक हरा दिया। उनके शानदार प्रदर्शन को देखकर पाकिस्तान के जनरल अयूब खान ने उन्हें ‘द फ्लाइंग सिख’ नाम दिया।

कर्क राशि वालों के कामकाज में आ रही रुकावटें दूर होंगी। धनु राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा। जानिए अपना राशिफल

आपका दिन शुभ हो, पढ़ते रहिए दैनिक भास्कर ऐप…

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ को और बेहतर बनाने के लिए हमें आपका फीडबैक चाहिए। इसके लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here