ASEAN समिट की मेजबानी के बाद कंबोडियाई PM को हुआ कोरोना, G20 बैठक से वापस लौटे

0
4

नई दिल्ली: इंडोनेशिया के बाली में आयोजित जी20 देशों के बैठक के बीच एक बड़ी और चिंताजनक खबर सामने आई है. कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन को कोरोना हो गया है. कंबोडियाई प्रधानमंत्री हुन सेन ने मंगलवार को कहा कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हुन सेन को ऐसे वक्त में कोरोना हुआ है, जब कुछ दिनों पहले ही नामपेन्ह में उन्होंने जो बाइडेन समेत कई अन्य वर्ल्ड लीडर्स की आसियान बैठक की मेजबानी की थी.

अपने फेसबुक पोस्ट में कंबोडियाई प्रधानमंत्री ने कहा कि सोमवार की रात को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई और इंडोनेशियाई डॉक्टरों ने उसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि वह जी20 बैठक में शामिल नहीं होंगे और वह कंबोडिया वापस आ रहे हैं. इतना ही नहीं, वह बैंकॉक में एपीईसी इकोनॉमिक फोरम में भी हिस्सा नहीं लेंगे.

बता दें कि हाल ही में कंबोडिया में आसियान शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया था, जिसका समापन रविवार को हुआ. इस दौरान कंबोडियाई पीएम ने दुनियाभर के अन्य देशों के कई नेताओं के साथ मुलाकात की थी. इस बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के अलावा जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव, चीनी प्रधानमंत्री ली केकियांग और कई अन्य शामिल थे.

जी20 शिखर सम्मेलन की शुरुआत हुई
बता दें कि इंडोनेशिया के बाली प्रांत में मंगलवार को वार्षिक जी20 शिखर सम्मेलन की शुरुआत हुई, जिसमें कई वैश्विक नेता शिरकत कर रहे हैं. सम्मेलन में कोविड-19 वैश्विक महामारी और यूक्रेन पर रूस के हमले से उत्पन्न चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी. शिखर सम्मेलन के आधिकारिक तौर पर शुरू होने से पहले इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने आयोजन स्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया.

Tags: Cambodia, Covid-19 News, G20 Summit, Indonesia

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here