AAP विधायकों ने सदन में लगाए 20 खोखा के नारे; सिसोदिया बोले- PM की सोच घटिया | AAP MLAs raised slogans of 20 kiosks in the House, BJP waved cutouts of liquor bottles on the streets

0
11

  • Hindi News
  • National
  • AAP MLAs Raised Slogans Of 20 Kiosks In The House, BJP Waved Cutouts Of Liquor Bottles On The Streets

नई दिल्ली3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
मार्शल आउट होने के बाद सदन के बाहर प्रदर्शन करते विपक्ष यानी भाजपा के विधायक। - Dainik Bhaskar

मार्शल आउट होने के बाद सदन के बाहर प्रदर्शन करते विपक्ष यानी भाजपा के विधायक।

ऑपरेशन लोटस को लेकर दिल्ली में मचे सियासी बवाल के बीच केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया। सत्र शुरू होते ही सदन में आप विधायकों ने 20 खोखा के नारे लगाए। दरअसल, AAP ने आरोप लगाया है कि उनके विधायकों को 20 करोड़ रुपए में खरीदने की भाजपा कोशिश कर रही है।

विधानसभा में भाजपा विधायकों ने मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग को लेकर हंगामा किया, जिसके बाद डिप्टी स्पीकर ने भाजपा के सभी विधायकों को पूरे दिन के लिए मार्शल आउट कर दिया। मार्शल आउट होने के बाद विधायक सदन के बाहर गांधी मूर्ति पर प्रदर्शन करने लगे।

सिसोदिया बोले- PM की सोच घटिया सदन में बोलते हुए डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोई भी अच्छा काम करे PM को असुरक्षा होने लगती है। मैंने पहली बार इतना असुरक्षित व्यक्ति देखा है। अच्छा काम करने वालों को रोकने वाली जो हरकत है, यह PM की घटिया सोच को प्रदर्शित करती है। यह बताती है कि PM की सोच कितनी छोटी है।

असेंबली के अहम अपडेट्स…

  • भाजपा विधायकों ने भी शराब पॉलिसी में सिसोदिया के रोल को लेकर नारेबाजी की। सड़कों पर शराब बोतल के कटआउट लेकर भी सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता उतरे।
  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोपहर 2 बजे सदन को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि केजरीवाल ऑपरेशन लोटस पर सदन के भीतर कोई बड़ा खुलासा कर सकते हैं।

केजरीवाल की बैठक से गायब रहे आप विधायक

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर गुरुवार को विधायक दल की मीटिंग बुलाई गई थी, जिसमें डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत 9 विधायक नहीं पहुंचे। हालांकि सिसोदिया को लेकर पार्टी ने कहा कि वे हिमाचल दौरे पर गए हैं। वहीं सूत्रों के मुताबिक कुछ विधायकों से पार्टी हाईकमान का संपर्क भी नहीं हो पा रहा है।

सिसोदिया के घर पड़ा था CBI का छापा
19 अगस्त को डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के आवास पर शराब नीति को लेकर CBI छापे के बाद शुरू हुआ था। छापे के एक दिन बाद सिसोदिया ने दावा किया कि उन्हें भाजपा की ओर से संदेश आया है कि AAP तोड़ दो, तो तुम्हें मुख्यमंत्री बना देंगे।

भाजपा बोली- विधानसभा को मजाक बनाकर रख दिया
दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह विधूड़ी ने विधानसभा के विशेष सत्र बुलाए जाने को लेकर अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा- असेंबली को पॉलिटिकल अखाड़ा न बनाएं। विधूड़ी ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार की ओर से बुलाया गया विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र लोकतंत्र का मजाक बनाने जैसा है।

ग्राफिक्स में देखिए सिसोदिया के घर छापे के बाद अब तक क्या-क्या हुआ…

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here