Home Punjab A Wave Of Mourning In The Native Village Due To The Death...

A Wave Of Mourning In The Native Village Due To The Death Of Sonali Phogat – सोनाली फोगाट: भाई बोला- मेरी बहन ठीक थी, बात भी हुई, आखिर मौत कैसे हुई?

0
13

अभिनेत्री, टिक टॉक स्टार और भाजपा नेता सोनाली फोगाट के निधन से हर कोई स्तब्ध है। फतेहाबाद जिले का भूथन कलां सोनाली फोगाट का पैतृक गांव है। सोनाली का जन्म किसान परिवार में हुआ था। अब सोनाली फोगाट के निधन से पैतृक गांव का हर व्यक्ति हैरान है। उनके निधन की सूचना मिलते ही छोटा भाई रिंकू ढाका गोवा रवाना हो गया। वहीं परिवार में मातम का माहौल है।

सोनाली फोगाट ने गांव भूथन कलां से ही अपनी प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण की थी। सोनाली ने कक्षा 10वीं तक की पढ़ाई अपने गांव के स्कूल से ही पूरी की। इसके बाद उन्होंने फतेहाबाद से 12वीं तक की पढ़ाई की और बाद में एमडीयू यूनिवर्सिटी से हिंदी में प्रभाकर भी किया। सोनाली ने हिसार से भी अपनी पढ़ाई जारी रखी। 

सोनाली फोगाट के भाई वतन ढाका ने कहा कि मेरी बहन ठीक ठाक थी और उनसे बात भी हुई थी। मेरा छोटा भाई रिंकू ढाका गोवा जा रहा है, वहीं पता चलेगा कि आखिर बहन का देहांत कैसे हुआ है। सोनाली के सहपाठी रहे राजबीर बताते हैं कि सोनाली शुरू से ही कुछ अलग करने की सोच रखती थी।

एक वक्त ऐसा था जब गांव में लड़कियों को इतनी आजादी नहीं दी जाती थी लेकिन सोनाली की सोच महिला सशक्तिकरण की थी। वह हमेशा यही कहती थी कि लड़कियों को भी वही हक मिले। उनका आकस्मिक निधन हैरान करने वाला है, क्योंकि कल रात को ही उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट डाला था।

सोनाली के निधन पर पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। उनके दो भाई और दो बहनें हैं। सोनाली जब भी गांव आती थीं, अपने गांव की हर समस्या को सुना करती थीं। उनके आकस्मिक निधन से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। 

Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: