2022 बैच के अधिकारियों को कैडर अलॉट; सूबे के 7 IAS दूसरे राज्यों में देंगे सेवाएं | Cadre allotment to 2022 batch officers; 7 IAS of the state will give services in other states

0
10

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Cadre Allotment To 2022 Batch Officers; 7 IAS Of The State Will Give Services In Other States

चंडीगढ़23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

केंद्र के डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग (DPT) से हरियाणा को 6 नए IAS अधिकारी मिले हैं। वहीं UPSC एग्जाम क्लियर करने के बाद IAS चयनित हुए हरियाणा के 7 अधिकारियों को दूसरे राज्यों में सेवा करने का मौका मिला। DPT की ओर से 2022 बैच के IAS अधिकारियों को कैडर अलॉट कर उनके राज्य तय किए हैं। अब संबंधित राज्य सरकारों द्वारा इन अधिकारियों की पोस्टिंग की जाएगी।

इन्हें मिला हरियाणा कैडर
नई दिल्ली के सास्वत सांगवान को हरियाणा कैडर मिला है। MP की अंजलि श्रोत्रिया, नई दिल्ली के अर्पित सांगल तथा MP के अंकित कुमार चौकसे भी अब IAS के रूप में हरियाणा में सेवाएं देंगे। केंद्र ने हरियाणा मूल के भी दो अधिकारियों को हरियाणा कैडर अलॉट किया है। SC कैटेगरी के राजेश कुमार मौर्य और ज्योति को अब अपने ही प्रदेश में सेवा करने का मौका मिलेगा।

महक जैन देंगी गुजरात में सेवाएं
हरियाणा कैडर की महक जैन अब गुजरात सरकार में अपनी सेवाएं देंगी। इसी तरह प्रतिभा दहिया को भी गुजरात कैडर मिला है। कनिका को असम-मेघालय कैडर अलॉट हुआ है तो पुलकित को सिक्किम में सेवाएं करने का मौका मिलेगा। आनंद मल्होत्रा को केंद्र ने असम-मेघालय कैडर दिया है। हरियाणा के सचिन शर्मा को हिमाचल प्रदेश और आशिमा गोयल को केरल सरकार में IAS के तौर पर सर्विस करने का मौका मिलेगा।

नजदीक है इन अधिकारियों की रिटायरमेंट
प्रदेश के 9 IAS अधिकारियों की रिटायरमेंट होने वाली है। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं FCR वीएस कुंडू 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त होंगे। केंद्र के रेवेन्यू डिपार्टमेंट में बतौर सचिव कार्यरत तरुण बजाज 30 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। वर्ल्ड बैंक के कार्यकारी निदेशक राजेश खुल्लर अगले साल 31 अगस्त को रिटायर होंगे। शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ महावीर सिंह 28 फरवरी, 2023 को सेवानिवृत्त होंगे। इसी दिन केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर चल रहे और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के महानिदेशक अरुण कुमार भी रिटायर होंगे।

चार प्रमोटी अफसर भी होंगे सेवानिवृत्त
चार IAS अधिकारी ऐसे हैं, जो प्रमोटी हैं और उनकी रिटायरमेंट भी अब नजदीक है। फरीदाबाद मंडल के मंडलायुक्त विकास यादव 30 सितंबर, 2023 को गृह विभाग-। में सचिव पद पर कार्यरत विनय सिंह 28 फरवरी को रिटायर होंगे। रोहतक मंडल के आयुक्त जगदीप सिंह भी 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। वे खेल एवं युवा मामले विभाग के महानिदेशक भी रहे हैं। कृषि विभाग के महानिदेशक पद पर कार्यरत हरदीप सिंह की रिटायरमेंट 30 नवंबर को ही होनी है।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here