10 हजार के पन्नों में 7 आरोपी, डिप्टी CM मनीष सिसोदिया का नाम नहीं | Manish Sisodia Vs Delhi Liquor Scam CBI Charge Sheet | Delhi News

0
5

नई दिल्ली27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली शराब नीति घोटाले में CBI ने शुक्रवार को 7 आरोपियों के खिलाफ 10 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर दी है। इसमें दिल्ली के डिप्टी CM सिसोदिया का नाम नहीं है। CBI ने दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में ये चार्जशीट दाखिल की है। मामले में 30 नवंबर को अगली सुनवाई होगी।

इधर, चार्जशीट में सिसोदिया का नाम नहीं आने पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने भाजपा पर हमला बोला है। पार्टी ने कहा कि CBI की चार्जशीट बताती है कि डिप्टी CM मनीष सिसोदिया पर सारे आरोप फर्जी और मनगढंत थे। भाजपा को इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

7 आरोपियों में ये लोग शामिल
CBI की चार्जशीट में दो गिरफ्तार बिजनेसमैन, एक न्यूज चैनल के चीफ, हैदराबाद के एक शराब कारोबारी, दिल्ली के एक शराब डिस्ट्रीब्यूटर और आबकारी विभाग के दो अधिकारी शामिल हैं। चार्जशीट में विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, अरुण पिल्लई, समीर महेंद्रू, गौतम मूथा, कुलदीप सिंह और नरेंद्र सिंह के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा कि कुलदीप सिंह तत्कालीन उपायुक्त (आबकारी) थे और नरेंद्र सिंह तत्कालीन सहायक आयुक्त (आबकारी) थे। ED और CBI ने इन सभी पर आरोप लगाया था कि आबकारी नीति को संशोधित करते समय अनियमितता की गई थी और लाइसेंस धारकों को फायदा पहुंचाया गया था।

AAP नेता बोले- चार्जशीट में आरोपी नंबर-1 का नाम नहीं
आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा- मई-जून से भाजपा नेताओं ने ये कहना शुरू कर दिया था कि एक्साइज में तथाकथित गड़बड़ी हुई है। इसमें मनीष सिसोदिया को जेल जाना पड़ेगा। 6 महीने बीत गए, ED-CBI ने 500 अफसरों की टीम बना रखी है। उनके घर रेड की, पूछताछ की, 600 जगह छापे मारने के बाद CBI ने चार्जशीट दायर की है। जिन लोगों के खिलाफ आरोप तय किये जा रहे हैं, उसमें आरोपी नंबर-1 का नाम ही नहीं है।

15 दिन पहले ED ने कार्रवाई की
15 दिन पहले ED ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अरबिंदो फार्मा के चीफ शरद रेड्डी और विनय बाबू का नाम शामिल है। ये दोनों हैदराबाद की टॉप फार्मा कंपनी के कारोबारी हैं।

इससे पहले मामले में CBI ने 17 अगस्त को 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। इनमें बड्डी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड गुरुग्राम के डायरेक्टर अमित अरोड़ा, दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे का नाम शामिल है। इन सभी को सिसोदिया का करीबी बताया जाता है।

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़ी कुछ और खबरों को नीचे पढ़ें…

मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं:शराब घोटाले में उनके करीबी सरकारी गवाह बने

दिल्ली शराब घोटाले में डिप्टी CM मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। CBI सूत्रों के मुताबिक मामले में सिसोदिया के एक सहयोगी और बिजनेसमैन दिनेश अरोड़ा सरकारी गवाह बन गए हैं। पिछले हफ्ते अरोड़ा को दिल्ली की एक अदालत से बेल मिल गई थी, जिसका CBI ने विरोध नहीं किया था।​​​​​​​ पढ़ें पूरी खबर…

सिसोदिया से 9 घंटे चली CBI पूछताछ:डिप्टी CM का दावा- मुझे BJP जॉइन करने को कहा

शराब घोटाले में दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया से पूछताछ खत्म हो गई है। सीबीआई ने सोमवार 16 अक्टूबर को उनसे करीब 9 घंटे सवाल किए। पूछताछ खत्म होने के बाद सिसोदिया ने दावा किया कि पूछताछ के दौरान उन पर आम आदमी पार्टी छोड़ने का दबाव बनाया गया। एजेंसी के अधिकारियों ने उन्हें भाजपा में शामिल होने की सलाह दी, साथ ही सीएम बनाने का ऑफर भी दिया। जिससे उन्होंने साफ इनकार कर दिया। पूरी खबर यहां पढ़ें…

घोटाले का आरोपी VIDEO में बोला- टेंडर के लिए 5-5 करोड़ की मिनिमम फीस तय थी

दिल्ली शराब नीति पर भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया है। वीडियो जारी करते हुए भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने बताया कि घोटाले में आरोपी नंबर 9 अमित अरोड़ा ने केजरीवाल सरकार की पोल खोल दी है। केजरीवाल सरकार ने शराब टेंडर देने के लिए 5-5 करोड़ रुपए तक की मिनिमम फीस तय की थी। यह इसलिए ताकि छोटा-मोटा प्लेयर इस धंधे में न आ पाए। पूरी खबर यहां पढ़ें…

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here