‘हैरी पॉटर’ में सॉर्टिंग हैट को अपनी आवाज देने वाले हास्य अभिनेता लेस्ली फिलिप्स का निधन

0
7

नई दिल्ली. फिल्मों की बेहद लोकप्रिय ‘कैरी ऑन’ सीरीज में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध और जिन्होंने ‘हैरी पॉटर’ में सॉर्टिंग हैट को अपनी आवाज दी, वयोवृद्ध अंग्रेजी हास्य अभिनेता लेस्ली फिलिप्स (Leslie phillips) का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. ‘डेली मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिप्स, जिन्हें ‘कैरी ऑन’ फिल्मों में ‘डिंग डोंग’ और ‘हैलो, आई से’ जैसे वाक्यांशों को पकड़ने के लिए याद किया जाएगा (हालांकि उन्होंने उनमें से सिर्फ चार में अभिनय किया था) 98 वर्ष के थे.

अनुभवी अभिनेता की मृत्यु की पुष्टि उनके एजेंट, जोनाथन लॉयड ने की, जिन्होंने कहा कि उनका ‘नींद में शांति से’ निधन हो गया. वह पहले दो स्ट्रोक से बच गए थे.

‘मिरर’ के अनुसार, हालांकि महान अभिनेता, जो अपने स्ट्रोक के समय 90 वर्ष के थे, ‘कैरी ऑन’ में अपनी भूमिका के लिए सबसे प्रसिद्ध थे. उन्होंने 200 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया. आठ दशकों से अधिक के उनके करियर में टीवी और रेडियो श्रृंखलाएं थीं.

अपनी ‘कैरी ऑन’ की सफलता के बाद, फिलिप्स ने ‘डॉक्टर इन द हाउस’, ‘टॉम्ब रेडर’ और ‘मिडसमर मर्डर्स’ में अभिनय किया. ‘मिरर’ के अनुसार, उन्होंने 1943 से द्वितीय विश्व युद्ध में रॉयल आर्टिलरी में सेकेंड लेफ्टिनेंट के रूप में भी लड़ाई लड़ी, जिसने जर्मनी के शक्तिशाली वेहरमाच को हराया था.

Tags: Hollywood, Hollywood stars

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here