Home World सोमालिया में बड़ा टेररिस्ट अटैक, 8 नागरिकों की मौत, होटल पर आतंकियों...

सोमालिया में बड़ा टेररिस्ट अटैक, 8 नागरिकों की मौत, होटल पर आतंकियों का कब्जा

0
8

हाइलाइट्स

सोमालिया की राजधानी में भीषण आतंकी हमला
आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने मोगादिशु में एक होटल पर कब्जा किया
हमले में 8 लोगों की मौत, होटल पर आतंकियों का कब्जा होने की खबर

मोगादिशु. आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने शनिवार को सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के केंद्र में एक होटल पर कब्जा कर लिया. खबरों के मुताबिक सोमाली राजधानी में ये हमला दो कार बम विस्फोटों के बाद गोलीबारी के बीच हुआ. आतंकी समूह अल-शबाब ने इस जिम्मेदारी ली है. मोगादिशु की आमीन एम्बुलेंस सेवाओं के निदेशक और संस्थापक अब्दिकादिर अब्दिरहमान ने कहा कि शुक्रवार की देर रात नौ घायल लोगों को होटल से बाहर निकाला गया. खबरों में कहा गया है कि टेररिस्ट अटैक में 8 नागरिकों की मौत हो गई है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की एक खबर के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो कार बमों ने होटल हयात को निशाना बनाया. एक होटल के पास बैरियर से टकराया तो दूसरा होटल के गेट से जा टकराया. मान जा रहा ​​है कि आतंकी होटल के अंदर घुसने में कामयाब रहे हैं. दो खुफिया अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर इस घटना की पुष्टि की.

अल-कायदा से जुड़े हथियारबंद आतंकी संगठन अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि हमले के बाद सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच भीषण गोलीबारी शुरू हो गई, जो अभी भी इमारत के अंदर छिपे हुए थे. होटल हयात मोगादिशु में एक लोकप्रिय जगह है. जहां और भी कई होटल हैं. अक्सर सरकारी अधिकारी और नागरिक यहां आते रहते हैं.

सोमालिया: आतंकी हमले में मारे गए 10 लोग, अल-शबाब ने ली हमले की जिम्मेदारी

अल-शबाब पिछले 10 साल से अधिक समय से सोमाली सरकार को गिराने के लिए हमले कर रहा है. आतंकी संगठन कट्टर इस्लामी कानून के आधार पर अपना शासन कायम करना चाहता है. सरकारी सोमाली नेशनल न्यूज एजेंसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पुलिस प्रवक्ता के हवाले से कहा कि पुलिस अधिकारी हमले को रोकने के लिए एक अभियान चला रहे हैं. एजेंसी ने एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें घटनास्थल के ऊपर से धुआं निकलता दिख रहा है.

Tags: Somalia, Terrorist attack

Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: