संबित ने कहा- दिल्ली सरकार की एनजीओ से सांठ-गांठ, मजदूरों को मदद के नाम पर करोड़ों का फर्जीवाड़ा | Sambit said- Delhi government’s nexus with NGOs, fraud of crores in the name of helping laborers

0
8

नई दिल्ली10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
भाजपा ने तीन एनजीओ के आंकड़ों का हवाला देते हुए दावा किया कि दिल्ली में मजदूरों को मदद के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया है। - Dainik Bhaskar

भाजपा ने तीन एनजीओ के आंकड़ों का हवाला देते हुए दावा किया कि दिल्ली में मजदूरों को मदद के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया है।

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के ऐलान से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर एक और घोटाले का आरोप लगाया है। भाजपा ने तीन एनजीओ के आंकड़ों का हवाला देते हुए दावा किया कि दिल्ली में मजदूरों को मदद के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राजधानी में दो लाख फर्जी निर्माण श्रमिकों का पंजीकरण हुआ है। उन्होंने कहा कि निर्माण श्रमिकों के लिए काम करने वाले तीन गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) ने दिल्ली में श्रमिकों के पंजीकरण में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।

जांच में खुलासा हुआ है कि दिल्ली में दो लाख फर्जी निर्माण श्रमिकों का पंजीकरण हुआ है। 65,000 के नाम पर एक ही मोबाइल नंबर दर्ज हैं। पात्रा ने कहा कि लगभग 9 लाख 9 हजार कुछ लोगों का रजिस्ट्रेशन आम आदमी पार्टी ने 2018 से 2021 के बीच कराया था, इसमें से अभी तक 2 लाख फर्जी रजिस्ट्रेशन पकड़े गए हैं, अभी जांच जारी है।

उन्होंने बताया कि 2 लाख लोगों की डुप्लीकेट एंट्री हुई है। इनमें से 65 हजार श्रमिक ऐसे हैं जिनका एक ही मोबाइल नंबर है। वैसे ही है लालू प्रसाद जी जैसे, एक ही स्कूटर पर सारा माल जा रहा था, वैसा ही काम है। एक ही मोबाइल नंबर और उस पर 4-5 श्रमिक हैं। 15 हजार 750 श्रमिक ऐसे हैं, जिनका पता एक ही है। इसमें लिखा है कि इनका एक दूसरे से कोई संबंध नहीं है। 4 हजार 370 ऐसे लोग पाए गए हैं जिनका स्थायी पता भी एक ही है।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here