संपर्क भी नहीं हो रहा है; सौरभ भारद्वाज बोले- सरकार गिराने की कोशिश, पर खतरा नहीं | Arvind Kejriwal Vs Operation Lotus; AAP Leaders Press Conference In Delhi Today | Delhi News

0
10

  • Hindi News
  • National
  • Arvind Kejriwal Vs Operation Lotus; AAP Leaders Press Conference In Delhi Today | Delhi News

नई दिल्ली5 मिनट पहले

चुनावी कैंपेन के एक कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया साथ में मौजूद हैं। तस्वीर 22 अगस्त की है।

दिल्ली में ‘ऑपरेशन लोटस’ पर सवाल उठाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों के साथ बैठक की। सूत्रों के मुताबिक बैठक में 9 MLAs नहीं पहुंचे। पार्टी हाईकमान की उनसे संपर्क भी नहीं हो पा रहा है। 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में AAP के पास 62 और भाजपा के पास 8 सीटें हैं।

इधर, बैठक के बाद आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली सरकार को कोई खतरा नहीं है। सरकार स्थिर है और जो विधायक नहीं आए हैं, वो अपने-अपने काम से बाहर गए हैं। भाजपा ने हमारे 12 विधायकों को पार्टी छोड़ने के लिए ऑफर दिया है।

सिसोदिया और स्पीकर भी नहीं पहुंचे, केजरीवाल राजघाट जाएंगे
सौरभ ने बताया कि मीटिंग में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल भी नहीं पहुंचे हैं। सिसोदिया हिमाचल प्रदेश गए हैं। वहीं ऑपरेशन लोटस के फेल होने पर अरविंद केजरीवाल राजघाट जाएंगे और वहां मौन व्रत रखेंगे।

40 विधायकों को तोड़ने की हो रही कोशिश- दिलीप पांडेय
AAP विधायक दिलीप पांडेय ने मीडिया को बताया कि कल शाम से ही कुछ विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। हम लगातार बात करने की कोशिश कर रहे हैं। सभी विधायक जल्द ही मीटिंग में पहुंचेंगे। भाजपा हमारे 40 विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है।

4 विधायकों के साथ AAP ने लगाया था खरीद-फरोख्त का आरोप
बुधवार को आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर AAP नेता संजय सिंह ने ऑपरेशन लोटस को लेकर खुलासा किया था। उन्होंने कहा कि हमारे विधायकों को भाजपा ने ऑफर दिया। ऑफर यह था कि AAP छोड़ने पर 20 करोड़ देंगे और दूसरों को साथ लाए तो 25 करोड़।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भाजपा से ऑफर पाने वाले 4 AAP विधायकों के साथ बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भाजपा से ऑफर पाने वाले 4 AAP विधायकों के साथ बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था।

संजय सिंह ने कहा- हमारे विधायक संजीव झा, सोमनाथ भारती, कुलदीप कुमार और एक अन्य विधायक को भाजपा ने पार्टी छोड़ने की एवज में 20 करोड़ रुपए देने का ऑफर दिया है। संजय सिंह के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोमनाथ भारती भी थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों ने मुझे कहा कि AAP के 20 और विधायक हमारे संपर्क में हैं।

19 अगस्त से दिल्ली में AAP और BJP के बीच तकरार
आबकारी नीति को लेकर दिल्ली में पहली बार 19 अगस्त को मनीष सिसोदिया के घर पर CBI ने छापेमारी की थी। यह छापेमारी करीब 14 घंटे तक चली थी, जिसके बाद CBI ने इस मामले में PMLA कानून के तहत केस दर्ज कर लिया था। इसके बाद से ही AAP केंद्र में सत्ताधारी दल भाजपा के खिलाफ मुखर है। सिसोदिया ने छापे के बाद कहा था कि भाजपा ने उन्हें AAP छोड़ने और CM बनाने का ऑफर दिया था।

वहीं भाजपा ने जवाब में कहा- भ्रष्टाचार के आरोप से बचने के लिए आम आदमी पार्टी झूठ का माहौल बना रही है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को कहा था कि मनीष सिसोदिया को जवाब देना होगा।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here