Home Madhya Pradesh शादी कर लड़की साथ ले जाने कोलकाता से सागर आया था युवक,...

शादी कर लड़की साथ ले जाने कोलकाता से सागर आया था युवक, नाबालिग को दिखाकर शादी तय कराती थी बसंती | The young man had come to Sagar from Kolkata to take the girl with him after getting married, Basanti used to fix the marriage by showing the minor

0
23

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • The Young Man Had Come To Sagar From Kolkata To Take The Girl With Him After Getting Married, Basanti Used To Fix The Marriage By Showing The Minor

सागर38 मिनट पहले

आरोपी बसंती और कोलकाता निवासी अंतुर राय।

सागर में मानव तस्करी के मामले में गिरफ्तार आरोपी बसंती के घर से पकड़ाए कोलकाता निवासी युवक से पुलिस ने पूछताछ की है। पूछताछ में युवक ने संदेहास्पद जवाब दिए। दस्तावेज भी नहीं दिखा पाया। उसके पास सिर्फ एक आधार कॉर्ड पुलिस को मिला। लेकिन उस आधार कार्ड पर युवक की फोटो भी नहीं थी। सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी अंतुर राय निवासी सिंथोलिया गोपालनगर कोलकाता (पश्चिम बंगाल) ने बताया कि वह कुछ समय पहले बसंती के संपर्क में आया था। उसकी बहन से फोन पर बात होती थी। फोन पर ही मिलने की और शादी करने की बात हुई।

इसके बाद वह कोलकाता से सागर शादी करने के लिए आया था। यदि लापता बच्चियां समय रहते पुलिस को नहीं मिलती तो हो सकता था कि आरोपी बसंती उन्हें इस कोलकाता के युवक को बेच देती। मामले में पुलिस ने कोलकाता निवासी आरोपी अंतुर राय को मानव तस्करी के प्रकरण में आरोपी बनाया है। महिला थाना प्रभारी संगीता सिंह ने बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने जेल भेज दिया है। मामले में आरोपी बसंती और अंतुर से जुड़ी अन्य जानकारियां खंगाली जा रही हैं।
बच्चियों को दिखाकर कराती थी शादी, भेजती थी दूसरी महिला
मामले की जांच में सामने आया कि आरोपी बसंती ने 14 साल की किशोरी की शंकरगढ, तिली और एक अन्य स्थान पर शादी कराई थी। शादी के नाम पर किशोरी को एक बार 25 हजार और दो शादियों में 50-50 हजार रुपए दिए थे। आरोपी बसंती इतनी शातिर थी कि ग्राहकों को बच्चियां दिखाकर शादी पक्की करती और उनके साथ अन्य किसी महिला को भेज देती थी। बच्ची नाबालिग होने के कारण कोई शिकायत करने आगे नहीं आया। अब मामले में पुलिस किशोरी के बयानों के आधार पर उक्त शादी वाले तीन घरों की जानकारी जुटा रही है। इसके अलावा अन्य बच्चियों की पड़ताल की जा रही है। छानबीन के दौरान बड़े नेटवर्क का खुलासा हो सकता है।
नशे की लत लगवाई फिर शराब बिकवाने लगी
14 वर्षीय किशोरी सागर में अपने रिश्तेदार के घर रहती थी। तभी वह बसंती के संपर्क में आ गई। बसंती ने किशोरी को शराब के नशे की लत लगा दी। वह शराब पीने लगी। इसके बाद डरा-धमकाकर शराब की तस्करी शुरू करा दी। कुछ समय तक किशोरी ने शराब बेचने का काम किया। इसी बीच किशोरी के परिवार वालों को मामले की जानकारी लगी। वह सागर पहुंचे और किशोरी को अपने गांव ले आए। जिसके बाद बसंती ने गांव पहुंचकर झगड़ा किया था। किशोरी के भाई पर केस दर्ज कराया था। वह किशोरी पर लगातार किसी अन्य बच्ची को साथ लाने का दबाव बना रही थी। इसी के चलते किशोरी गांव की ही 8 साल की बच्ची को साथ लेकर सागर आई थी। उसे लेने के लिए बसंती का भाई और कोलकाता निवासी युवक गांव गया था।
बसंती के घर से मिलीं थी लापता दो बच्चियां
जैसीनगर थाना क्षेत्र से लापता हुई दाे बच्चियां माेतीनगर थाना क्षेत्र के करीला में आरोपी बसंती के घर के पास से मिलीं थी। पूछताछ में बच्चियों ने बताया था कि आरोपी बसंती पहले उससे शराब बिकवाती थी। बसंती ने उसकी तीन अलग-अलग स्थानों पर शादी कराई थी। उसने बताया कि बसंती ने किसी बच्ची को साथ लेकर आने का बोला था। नहीं लाने पर भाई पर झूठा केस दर्ज कराने की धमकी दी थी। जिस कारण 8 साल की बच्ची को साथ लेकर आई थी। जिसके बाद पुलिस ने बसंती को गिरफ्तार कर पूछताछ की। मामले में आरोपी बसंती के खिलाफ मानव तस्करी की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट से बसंती को जेल भेज दिया गया था।
यह था पूरा मामला
सागर के जैसीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम वीरपुरा से 30 जुलाई को 14 और 8 साल की दो बच्चियां लापता हुई थी। परिवार वालों ने तलाश किया, लेकिन वे दोनों कहीं नहीं मिली। जिस पर परिवार के लोगों ने थाने पहुंचकर शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान सामने आया कि 14 वर्षीय किशोर के साथ 8 साल की बच्ची गई है। तलाश करते हुए पुलिस करीला क्षेत्र में पहुंची। जहां दोनों बच्चियां मिलीं थी।

खबरें और भी हैं…

Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: