Home Delhi शहर में 14 अगस्त को निकलेगी ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा, की जा रही...

शहर में 14 अगस्त को निकलेगी ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा, की जा रही हैं तैयारियां, बांटे जा रहे तिरंगे | Historic tricolor yatra will come out in the city on August 14, preparations are being made, tricolors are being distributed

0
13

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Faridabad
  • Historic Tricolor Yatra Will Come Out In The City On August 14, Preparations Are Being Made, Tricolors Are Being Distributed

फरीदाबाद3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
फरीदाबाद। 14 अगस्त को निकलने वाली यात्रा के लिए तिरंगा वितरित करते हरियाणा के पूर्व मंत्री विपुल गोयल। - Dainik Bhaskar

फरीदाबाद। 14 अगस्त को निकलने वाली यात्रा के लिए तिरंगा वितरित करते हरियाणा के पूर्व मंत्री विपुल गोयल।

  • गोयल ने कहाकि 14 अगस्त को सायं 4 बजे ओल्ड फरीदाबाद पथवारी मंदिर के नजदीक स्थित अग्रवाल धर्मशाला से यह ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।
  • उन्होंने सभी जाति-धर्म के लोगों से कहाकि वे इस ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा में सहभागिता कर इसके साक्षी बनें।

फरीदाबाद में 14 अगस्त को ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा निकलेगी। इसके लिए जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। लोगों को तिरंगे बांटे जा रहे हैं। शुकऱ्वार को पूर्व मंत्री के कार्यालय सेक्टर-16 में बड़ी संख्या में निशुल्क तिरंगे वितरित किए गए। इस दौरान पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने कहाकि 14 अगस्त को सायं 4 बजे ओल्ड फरीदाबाद पथवारी मंदिर के नजदीक स्थित अग्रवाल धर्मशाला से यह ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने सभी जाति-धर्म के लोगों से कहाकि वे इस ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा में सहभागिता कर इसके साक्षी बनें।

यह आजादी बहुत कुर्बानियों के बाद मिली है:
पूर्व मंत्री ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के माध्यम से उन सभी लोगों को स्वतंत्रता और लोकतंत्र के सही मायने बताना बहुत जरूरी है। साथ ही यह बताना भी जरूरी है कि इन 75 वर्षों में भारत ने क्या उपलब्धियां हासिल की हैं और ये आजादी भारत को कितनी कुर्बानियों के बाद मिली है। इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 13 से 15 अगस्त तक हर घर और संस्थान में तिरंगा जरूर फहराना है। पूर्व मंत्री ने शुकऱ्वार को अपने कार्यालय पर लोगों से कहा कि जिस प्रकार हम सब अपना जन्मदिवस खुशियों के साथ मनाते हैं ठीक उसी प्रकार आजादी का 75 वां वर्ष भी 15 अगस्त को पूरे देश में धूमधाम से मनाएं । पूर्व मंत्री ने आह्वान किया कि सभी जाति-धर्म के लोग इस यात्रा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर आजादी के इस पर्व और जश्न में शामिल हों।

शहर में निकलने वाली यात्रा ऐतिहासिक होगी:

इस दौरान प्रवीण चौधरी, नरेश नंबरदार, राजकुमार राज के अलावा सुरेंदर बबली आदि ने लोगों से आह्वान किया कि वे इस यात्रा में शामिल होकर तिरंगे की शान बढ़ाएं। उन्होंने कहाकि जिस तरह से तैयारियां की जा रही हैं उसे देखते हुए लग रहा है कि शहर में निकलने वाली यह यात्रा ऐतिहासिक होगी। इस मौके पर पूर्व पार्षद नरेश नंबरदार, पंडित मुकेश शास्त्री, सुरेंद्र बबली, प्रवीण चौधरी पूर्व मंडलाध्यक्ष, विजय शर्मा, राजकुमार राज, टीटू पहलवान, यादव मास्टर, वजीर सिंह डागर, हरिकिशन चौहान, हाजी अकील अहमद, बाबू खान, बाबू राम, रंजीत सिंह भाटी, मनीष राघव, सुनील ठाकुर, हरिकिशन बलराज, बंसी लाल, बलराज, बशीर अहमद, महेश कुमार, कृपाराम शर्मा, जितेंद्र गर्ग, अनिल जैलदार, कुलदीप, किशन नगर, सुरजीत अधाना, सत्या सीही गांव, सहदेव जयहिंद, कमल सैनी, एमएस चौहान बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं…

Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: