‘वोकल फॉर लोकल, लोकल टू ग्लोबल’ होगी हरियाणा की थीम, 14 से दिल्ली में होगा शुरू | Haryana’s theme will be ‘Vocal for Local, Local to Global’, will start in Delhi from 14, 3 crore approved for preparation

0
9

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Haryana’s Theme Will Be ‘Vocal For Local, Local To Global’, Will Start In Delhi From 14, 3 Crore Approved For Preparation

चंडीगढ़एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
CM मनोहर लाल ने जिलों में व्यापार मेले आयोजित करने के लिए कहा है। - Dainik Bhaskar

CM मनोहर लाल ने जिलों में व्यापार मेले आयोजित करने के लिए कहा है।

भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला (2022) 14 नवंबर से नई दिल्ली में शुरू होगा। इस बार हरियाणा मेले में ‘वोकल फॉर लोकल, लोकल टू ग्लोबल’ थीम के साथ उतरेगा। मेली की तैयारियों के लिए हरियाणा की 32वीं गवर्निंग बॉडी की ओर से 3 करोड़ रुपए की मंजूरी भी मिल गई है।

27 तक होगा मेला
CS संजीव कौशल ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि 14 नवंबर से शुरू होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में हरियाणा के पवेलियन को और अधिक आर्कषक एवं रचनात्मक ढंग से तैयार करवाया जाए। मेले की योजना विभिन्न विभागों के साथ मिलकर समयबद्ध तरीके से की जाए। यह मेला 27 नवंबर, 2022 तक चलेगा। 20 नवंबर को हरियाणा डे मनाया जाएगा।

एक्टिविटी कैलेंडर बनाए अधिकारी
मुख्य सचिव ने प्राधिकरण के अधिकारियों को अपनी गतिविधियां बढ़ाने, गतिविधियों का कैलेंडर तैयार करने और बाजार की आवश्यकता अनुसार उद्योग विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर अंतरराष्ट्रीय मेलों में पूरी योजना व तैयारी के साथ हिस्सा लेने के निर्देश दिए।

ये होगा लाभ
इससे न केवल प्रदेश के उत्पादों के निर्यात को बढ़ावा मिलेगा बल्कि हरियाणा के लघु, सूक्ष्म और मध्यम इकाइयों को भी अधिक से अधिक प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने प्रदेश में अन्य मेले लगाए जाने की संभावनाएं तलाश करने के भी निर्देश दिए।

विदेशी चखेंगे हरियाणवी स्वाद
व्यापार मेला प्राधिकरण हरियाणा जनवरी 2023 में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस (2023) व 14 से 18 मार्च तक होने वाले आहार अंतरराष्ट्रीय मेला-2023 में भी हिस्सा लेगा। इसकी तैयारियां अभी से हरियाणा में शुरू हो गई हैं। सरकार की ओर से इसके लिए कार्ययोजना बनाने को कहा गया है।

जिलों में भी लगेंगे मेले
हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल का कहना है कि CM मनोहर लाल ने जिलों में व्यापार मेले आयोजित करने के लिए कहा है। सूबे में सबसे पहले गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों में ऐसे व्यापार मेलों की शुरुआत की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here