Home World वेनेजुएला में बाढ़ ने बरपाया कहर, 1200 से ज्यादा लोग फंसे, कीचड़...

वेनेजुएला में बाढ़ ने बरपाया कहर, 1200 से ज्यादा लोग फंसे, कीचड़ में परिजनों के शव ढूंढ रहे लोग

0
4

हाइलाइट्स

वेनेजुएला में लगातार बारिश से बाढ़
बाढ़ के कारण करीब 1200 लोग प्रभावित
परिजनों को तलाश रहे हैं लोग

वेनेजुएला: दक्षिण अमेरिकी देश वेनेजुएला में दो महीने की भारी बारिश ने तबाही मचा दी. बारिश के कारण छोटी-छोटी नदियां उफान पर आ गईं. जिसके कारण भीषण बाढ़ में बेहद दर्दनाक मंजर देखने को मिला. यहां आई बाढ़ ने 1200 से ज्यादा लोगों को प्रभावित किया. पहाड़ी बस्तियों को अलग-थलग कर दिया. भारी बारिश की वजह से सड़कें छतिग्रस्त हो गईं. भारी बारिश के कारण आयी बाढ़ में 90 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग लापता हो गए. बारिश के कारण आयी इस तबाही में कई परिवार बिछड़ गए, कई मासूमों की मौत हो गई.

वेनेजुएला में आई बाढ़ के कारण कई घर बाढ़ में बह गए. लापता लोगों के परिवार के विभिन्न सदस्य उन्हें ढूंढ रहे हैं. लोग अपने लापता रिश्तेदारों के शव तलाश रहे हैं. बाढ़ स्थलों का मंजर बेहद दर्दनाक है. कई लापता लोग मृत अवस्था में पाए जा रहे हैं. लोग कीचड़ों में सने हुए हैं फिर भी लापता परिजनों को लगातार ढूंढ रहे. बारिश अभी भी रुकने का नाम नहीं ले रही. लगातार 4 से 5 घंटों तक बारिश होती रहती है. सभी नदियां उफान पर हैं. कीचड़ का अंबार लगा हुआ है. करीब 12 मीटर ऊपर तक कीचड़ का ढेर है.

1200 लोग प्रभावित
वेनेजुएला का मंजर जो भी देखता है उसकी आंखें नम हो जा रही हैं. यहां मृतकों को नदी में बहा दिया जा रहा है. कैरासिओलो नगर पालिका के मेयर ने बताया कि यहां करीब 900 से 1200 लोग प्रभावित हुए हैं. ऊंचे इलाकों में कोई नहीं पहुंच पा रहा है. लोग पैदल भी नहीं जा सकते क्योंकि नदी पहाड़ों की ओर बह रही है. वेनेजुएला के एंडिययन क्षेत्र में एक मां और बेटे की मौत हो गई. काराकास से लगभग 670 किलोमीटर पश्चिम में मेरिडा राज्य के कैरीआसिओलो नगर पालिका में भी भारी बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन हुआ है. यहां भी कई परिवार प्रभावित हुए हैं. कई लोगों की मौत हुई है.

Tags: World news, World news in hindi

Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: