विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव बीमार नहीं, रूस के विदेश मंत्रालय का दावा

0
5

नुसा दुआ (इंडोनेशिया). रूस (Russia) के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव (Foreign Minister Sergei Lavrov) बीमार नहीं है और उन्‍हें किसी अस्‍पताल में भर्ती नहीं कराया गया है. रूस के विदेश मंत्रालय का दावा है कि इस संबंध में झूठी खबरें फैलाई गई हैं. उन्‍होंने कहा है कि मीडिया में आ रही खबरें गलत और झूठी हैं. दरअसल मीडिया में खबरें थीं कि जी-20 शिखर सम्मलेन में शामिल होने बाली पहुंचे रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के बाद अस्पताल ले जाया गया है. यह खबर इंडोनेशिया के अधिकारियों के हवाले से प्रकाशित की गई थी.

इंडोनेशिया के तीन सरकारी और चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि लावरोव का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. हालांकि इन खबरों के बाद रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने अपने निजी टेलीग्राम चैनल पर इन दावों का मज़ाक उड़ाया कि विदेश मंत्री बाली के अस्पताल में भर्ती थे. हालांकि उन्होंने अधिक विवरण साझा नहीं किया. वहीं, जखारोवा ने कहा कि यह झूठ की पराकाष्‍ठा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 14, 2022, 15:46 IST

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here