लोगों को असली डॉलर दिखा करते थे फ्रॉड; गिरोह के 10 साथी अभी फरार | Ludhiana Police nabs fraudsters of Delhi, arrested 5 accused

0
5

लुधियाना13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए नौसरबाज। - Dainik Bhaskar

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए नौसरबाज।

पंजाब के जिला लुधियाना में दिल्ली के नौसरबाज सक्रिय थे। 27 सितंबर से 9 नवंबर तक आरोपी 3 बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके थे। अब इन ठगों को CIA-1 की टीम ने इंस्पेक्टर राजेश शर्मा और CIA-3 इंस्पेक्टर अवतार सिंह की अगुआई में दबोचा है। गिरफ्तार आरोपियों से 200 अमरीकी डालर और 50 हजार रुपए भारतीय करेंसी बरामद हुई।

इनको किया गिरफ्तार, 10 साथी फरार

आरोपियों की पहचान दीपक सिंह उर्फ इब्राहिम, ईशू कपूर, मुहम्मद रमजान, दुक्खू और रफीक के रूप में हुई है। ये सभी आरोपी नई दिल्ली और कलकत्ता के रहने वाले है। सामने आया है कि इन आरोपियों का बहुत बड़ा गिरोह है। अभी 8 से 10 आरोपी फरार हैं। गिरोह के मुख्य मास्टरमाइंड को दबोचने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

दुकानदारों को थमाते थे कागजों का बंडल

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह दुकानदार और व्यापारियों को आसानी से भरोसे में लेकर शिकार बना लेते थे। वह असली डालर और बाकी के कागजों को पैक करके कपड़े में बांधकर दुकानदारों और व्यापारियों को दे देते थे। उनसे असली पैसे लेकर फरार हो जाते।

ये वारदातें की कबूल

आरोपियों ने माना की उन्होंने शहर में थाना दरेसी के इलाका में 2 लाख और 3 लाख की दो ठगियां, थाना मोती नगर इलाके में 3 लाख की ठगी और थाना डिवीजन नंबर 7 के इलाके में 5 लाख रुपए की ठगी मारी है। बता दें इस मामले में आज सुबह ही दैनिक भास्कर ने खुलासा कर दिया था कि नौसरबाजी करने वाले गिरोह दिल्ली का है।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here