लग रहा टैक्सी से कम किराया, 3 दिन तक वेटिंग; पैसेंजर के टिकट नहीं हो रहे कंफर्म | Good response from Una to Vande Bharat, Feeling less than taxi fare, waiting for 3 days; Passenger tickets are not getting confirmed

0
18

  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Una
  • Good Response From Una To Vande Bharat, Feeling Less Than Taxi Fare, Waiting For 3 Days; Passenger Tickets Are Not Getting Confirmed

ऊना43 मिनट पहले

ऊना स्टेशन के प्लेटफार्म पर खड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन।

हिमाचल प्रदेश के अंब-अंदौरा से नई दिल्ली के मध्य चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को पैसेंजर्स का खासा रिस्पांस मिला है। अगले 3 दिन यानि 31 अक्टूबर तक यह ट्रेन पूरी तरह से पैक है। इसकी चेयरकार और एग्जीक्यूटिव क्लास में वेटिंग चल रही है।

हालांकि ऊना रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर पर पैसेंजर टिकट बुक कराने के लिए आ रहे हैं। लेकिन उन्हें वंदे भारत की सोमवार तक कन्फर्म टिकट नहीं मिल पा रही है।

शनिवार दोपहर साढ़े 12 बजे तक की रिजर्वेशन के मुताबिक 29 अक्टूबर को वंदे भारत की चेयरकार क्लास में 29 और एग्जीक्यूटिव क्लास में 16 वेटिंग है। 30 अक्टूबर को चेयरकार में 84 व एग्जीक्यूटिव क्लास में 17 वेटिंग है। 31 अक्टूबर को चेयरकार में 16 और एग्जीक्यूटिव क्लास में 8 वेटिंग है। जबकि 1 नवंबर को चेयरकार में 33 और एग्जीक्यूटिव क्लास में 8 सीटें खाली हैं।

ऊना से नई दिल्ली जाने के लिए वंदे भारत ट्रैन का समय

यह ट्रेन शुक्रवार को छोड़कर प्रतिदिन अप/डाउन करती है। 22448 वंदे भारत अंब-अंदौरा से नई दिल्ली के लिए दोपहर 1 बजे चलती है। ऊना स्टेशन पर 1.21 बजे आती है। चंडीगढ़ में इस ट्रेन का 5 मिनट का हॉल्ट है। अंबाला, आनंदपुर साहिब व ऊना में इसका 2-2 मिनट का हॉल्ट है। नंगल में 8 मिनट का वॉटरिंग हॉल्ट है। वहीं, 22427 वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से सुबह 5.50 बजे रवाना होती है। चंडीगढ़ में इस ट्रेन का 5 मिनट का हॉल्ट है। अंबाला, आनंदपुर साहिब व ऊना में 2-2 मिनट का हॉल्ट है। 10.34 बजे ऊना स्टेशन पर आती है और सुबह 11.05 बजे अंब-अंदौरा पहुंचती है।

ऊना में PM नरेंद्र मोदी वंदे भारत को हाथ दिखाते हुए (फाइल फोटो)

ऊना में PM नरेंद्र मोदी वंदे भारत को हाथ दिखाते हुए (फाइल फोटो)

बता दें कि 13 अक्टूबर को PM नरेंद्र मोदी ने ऊना से देश की चौथी सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना किया था। इसके बाद से ही ट्रेन की रिजर्वेशन होना शुरू हो गई थी। त्यौहारी सीजन में वंदे भारत एक्सप्रेस को दोनों तरफ से पैसेंजर मिले। इस ट्रेन में अब भी वेटिंग है।

वंदे भारत का कैटिरंग स्टाफ ट्रेन में पैकड फूड रखते हुए।

वंदे भारत का कैटिरंग स्टाफ ट्रेन में पैकड फूड रखते हुए।

टैक्सी से सस्ता सफर

ऊना से दिल्ली का टैक्सी का अप डाउन किराया 10 से 12 हजार रुपये है। वंदे भारत एक्सप्रेस के चलने से लोगों को बड़ी राहत मिली है।अब अधिकतर लोग टैक्सी की बजाय दिल्ली जाने के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस को तवज्जो दे रहे हैं। ऊना से वंदे भारत का चेयरकार का किराया विद फूड 1195 रुपये और विद आउट फूड 910 रुपए है। जबकि एग्जीक्यूटिव क्लास में विद फूड 2145 व विद आउट फूड 1795 रुपए किराया है। यही वजह है कि वंदे भारत के पैसेंजर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। उधर, ऊना के स्टेशन सुपरिनटैंडैंट RK जसवाल ने माना कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन कामयाब रही है। यह ट्रेन अभी फुल चल रही है। इसके पैसेंजर्स में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। क्योंकि नई दिल्ली से 5 घंटे में पैसेंजर ऊना पहुंच रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here