रूस-यूक्रेन युद्ध में कीव का बड़ा दावा, कहा- गोलीबारी में मारे गए 60 रूसी सैनिक, 1 सप्ताह में दूसरी बड़ी कार्रवाई

0
3

हाइलाइट्स

भीषण रूप लेता जा रहा रूस-यूक्रेन युद्ध
यूक्रेन का दावा- रूस के 60 सैनिकों को मार गिराया
1 सप्ताह के भीतर यूक्रेन ने रूस पर बड़े हमले का दावा किया है.

कीव. रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में कीव ने बड़ा दावा किया है. यूक्रेन ने कहा है कि इस सप्ताह यूक्रेन के हमले में लगभग 60 रूसी सैनिक मारे गए हैं. यूक्रेन ने कल यानी शनिवार को यह दावा किया था कि लंबी दूरी के यूक्रेनी तोपखाने के हमले में लगभग 60 रूसी सैनिक मारे गए हैं. चार दिनों के अंदर यूक्रेन ने दूसरी बार एक ही घटना में बड़ी संख्या में रूसी सैनिकों के हताहत होने का दावा किया है. एक फेसबुक पोस्ट में सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने यह दावा किया.

फेसबुक पोस्ट में सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने कहा कि रूस को गुरुवार को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. जनरल स्टाफ ने दावा किया कि यूक्रेनी सेना ने खेरसॉन के दक्षिण में 40 किलोमीटर दूर मिखैलक्का शहर पर गोलीबारी की. आपको बता दें कि रूसी सेना ने इस महीने की शुरुआत में ये शहर छोड़ दिया था. हालांकि यूक्रेन के इस दावे पर अभी अभी तक रूस ने कोई जवाब नहीं दिया है. गौरतलब है कि अमेरिका ने यूक्रेन को उन्नत किस्म के रॉकेट सिस्टम प्रदान किए हैं जो 80 किलोमीटर तक के लक्ष्य को भेदने में सक्षम हैं.

आपको बता दें कि यूक्रेन ने बुधवार को कहा था कि पूर्वी प्रांत लुहांस्क में फ्रंट लाइन से 70 किलोमीटर दूर स्थित डेनेइन्यकोव गांव में मंगलवार को भारी गोलीबारी में 50 रूसी सैनिक हताहत हुए थे. बीते दिनों से रूस और यूक्रेन लगातार एक दूसरे पर रॉकेट दाग रहे हैं.

Tags: Russia, Russia ukraine war, Ukraine News, World news, World news in hindi

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here