यूक्रेन में गिर रही है राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की की लोकप्रियता! उनके टेलीग्राम चैनल से लोग बना रहे हैं दूरी- पढ़ें इनसाइड स्टोरी

0
7

हाइलाइट्स

टेलीग्राम चैनल पर पल पल का अपडेट साझा करने वाले यूक्रेनी राष्ट्रपति अपने गिरते सब्सक्राइबर्स से परेशान
व्लादिमीर ज़ेलेंस्की के आधिकारिक टेलीग्राम चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या में एक तिहाई की गिरावट
पिछले एक सप्ताह में 10,372 लोगों ने राष्ट्रपति व्लादिमीर ज़ेलेंस्की के चैनल को अनसब्सक्राइब किया

कीव. रूस-यूक्रेन युद्ध के बीते 8 महीनों के दौरान लोगों ने यूक्रेनी राष्ट्रपति व्लादिमीर ज़ेलेंस्की (Ukrainian President Vladimir Zelensky) को हर समय दुनिया से मुखातिब होते हुए देखा है. इस दौरान उनके कार्यों की हर ओर सराहना होती रही, जिससे युद्ध में यूक्रेन के प्रति लोगों का झुकाव देखने को मिला है. हालांकि अब दावा किया जा रहा है कि ज़ेलेंस्की की लोकप्रियता में भारी कमी देखने को मिली है. आमतौर पर अपने टेलीग्राम चैनल पर पल पल का अपडेट साझा करने वाले यूक्रेनी राष्ट्रपति अपने गिरते सब्सक्राइबर्स से परेशान चल रहे हैं. रूसी न्यूज़ एजेंसी तास की एक रिपोर्ट के अनुसार ज़ेलेंस्की के आधिकारिक टेलीग्राम चैनल (Zelensky’s official Telegram channel) के सब्सक्राइबर्स की संख्या में एक तिहाई की गिरावट आई है. इस रिपोर्ट में TGStat के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा गया है कि राष्ट्रपति की बातों को सुनने वाले लोगों में कमी आ रही है.

लोगों की दिलचस्पी घटी
TGStat के अनुसार, ज़ेलेंस्की के सब्सक्राइबर्स की संख्या फरवरी के अंत में नाटकीय रूप से बढ़ने लगी, जो मार्च के मध्य में 1.5 मिलियन अंक को पार कर गई थी. हालांकि, बाद में उनके चैनल में लोगों की दिलचस्पी धीरे-धीरे कम होने लगी, जिसके कारण अगस्त में सब्सक्राइबर्स की संख्या कम हो गई. बीते एक हफ्ते में ज़ेलेंस्की की लोकप्रियता में काफी कमी देखने को मिली है.

एक हफ्ते में 10 हजार से अधिक लोगों का मोहभंग
TGStat के आंकड़े बताते हैं कि पिछले एक सप्ताह में 10,372 लोगों ने चैनल को अनसब्सक्राइब किया. इतनी बड़ी तादाद में चैनल को अनसब्सक्राइब करने के कारण यह आंकड़ा 1.5 मिलियन से गिरकर अब 997,782 रह गया है. आपको बता दें कि यूक्रेन और रूस दोनों में ही किसी अन्य सोशल मीडिया साइट के मुकाबले टेलीग्राम को बड़े पैमाने पर लोगों तक अपनी बात को पहुंचाने के लिए उपयोग किया जाता रहा है. कई लोग ज़ेलेंस्की की घटती लोकप्रियता को रूस के मुकाबले युद्ध में पिछड़ने और बिजली संकट से जोड़कर देख रहे हैं.

Tags: Russia ukraine war

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here