यूक्रेन के इंडिपेंडेंस डे से पहले खतरनाक रूसी अटैक की आशंका! जेलेंस्की ने कहा- तैयार रहें

0
13

हाइलाइट्स

जेलेंस्की की स्वतंत्रता दिवस से पहले ‘खतरनाक’ रूसी हमले की चेतावनी
जेलेंस्की ने चेताया- रूस कुछ ‘खास’ गड़बड़ी कर सकता है
जेलेंस्की ने की निराशा और भय के खिलाफ लड़ाई की अपील

कीव. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने यूक्रेन के लोगों से सोवियत शासन से आजादी के 31 साल पूरे होने के मौके पर बुधवार को होने वाले समारोहों से पहले सतर्क रहने की अपील की है. जबकि क्रीमिया में कई विस्फोट हुए और एक परमाणु ऊर्जा संयंत्र के पास एक मिसाइल हमले में 12 नागरिक घायल हुए हैं. जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेनियों को 24 अगस्त के समारोह से पहले मास्को को ‘निराशा और भय फैलाने’ में सफल नहीं होने देना चाहिए.

न्यूज एजेंसी रायटर्स की एक खबर के मुताबिक जेलेंस्की ने एक वीडियो पर में कहा कि ‘हम सभी को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि इस हफ्ते रूस कुछ विशेष रूप से बदसूरत, कुछ विशेष रूप से शातिर कुछ करने की कोशिश कर सकता है.’ जेलेंस्की ने अपने भाषण में क्रीमिया में हाल ही में हुए विस्फोटों की एक हालिया सीरिज का भी उल्लेख किया. हालांकि यूक्रेन ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन विश्लेषकों के मुताबिक कम से कम कुछ को उसकी सेना द्वारा इस्तेमाल किए गए नए उपकरणों से किया गया है.

जबकि इलाके के गवर्नर ओलेह सिनेहब ने कहा कि यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में कर्फ्यू बुधवार को पूरे दिन के लिए बढ़ाया जाने वाला है. कर्फ्यू आमतौर पर रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक चलता है. खार्किव लगातार रूसी गोलाबारी की चपेट में है. सिनेहब ने नागरिकों को टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर लिखे एक संदेश में कहा कि घर पर रहें और चेतावनियों का ध्यान रखें.

कितना बदल दिया है रूस-यूक्रेन युद्ध ने दुनिया को

यूक्रेनी अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को भी एक रूसी मिसाइल दक्षिणी यूक्रेनी शहर के एक परमाणु ऊर्जा स्टेशन से कुछ दूर एक आवासीय क्षेत्र में गिरी, जिसमें 14 नागरिक घायल हो गए. यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि पिवडेनौक्रेनस्क (दक्षिण यूक्रेन) परमाणु केंद्र पर हमले और यूरोप के सबसे बड़े जापोरिज्जिया स्टेशन के पास ताजा गोलाबारी ने परमाणु दुर्घटना की आशंका को फिर से जगा दिया है.

Tags: Russia, Russia ukraine war, Ukraine

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here