मोरक्को से मिली हार के बाद बेल्जियम में भड़की हिंसा, कई वाहन आग के हवाले, दर्जनों हिरासत में

0
17

हाइलाइट्स

बेल्जियम की हार से भड़की हिंसा में लोगों ने इलेक्ट्रिक कार और कई स्कूटर्स में आग लगा दी
पुलिस के अनुसार दंगाई आतिशबाज़ी सामग्री और लाठियों से लैस होकर सड़कों पर उतरे थे
वॉटर कैनन की तैनाती और आंसू गैस के इस्तेमाल से दंगे पर पाया गया काबू

ब्रुसेल्स. कतर में चल रहे फुटबॉल विश्व कप मैच में मोरक्को से बेल्जियम की हार के बाद रविवार को बेल्जियम की राजधानी में दंगे भड़क उठे. बेल्जियम की हार से भड़की हिंसा में लोगों ने इलेक्ट्रिक कार और कई स्कूटर्स को आग के हवाले कर दिया. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय पुलिस ने दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया है, जो दंगा नियंत्रण पुलिस के साथ भिड़ गए थे. दंगे ब्रुसेल्स की कई जगहों पर देखने को मिले, जिन्हें शांत कराने में पुलिस को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

दंगों पर पुलिस प्रवक्ता इलसे वान डी कीरे ने बताया कि शाम करीब सात बजे शांति लौटी और संबंधित क्षेत्रों में एहतियाती गश्त जारी है. फिलहाल पुलिस लगातार शरारती तत्वों पर नजर रख रही है, जो एक बार फिर शहर में अशांति का माहौल बना सकते हैं. वहीं हिरासत में लिए गए लोगों से पुलिस की एक टीम पूछताछ कर रही है, जिससे दंगों का स्पष्ट कारण और साजिशकर्ता का पता लगाया जा सके.

दंगे में एक पत्रकार घायल
पुलिस के अनुसार दंगाई आतिशबाज़ी सामग्री और लाठियों से लेस होकर सड़कों पर उतरे थे. साथ ही उनके पास कई ज्वलनशील सामग्री थीं, जिसकी मदद से उन्होंने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. पुलिस ने कहा कि आतशबाज़ी से एक पत्रकार के चेहरे पर भी चोट आई है. लगातार बढ़ती हिंसा को देखते हुए पुलिस के बड़े अधिकारियों ने वॉटर कैनन की तैनाती और आंसू गैस के इस्तेमाल को मंजूरी दी, जिसके बाद स्थिति को जल्द से जल्द काबू कर लिया गया.

Tags: Fifa world cup, World news

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here