मुख्यमंत्री  28 अक्टूबर को एनआईटी के नवनिर्मित बस अड्‌डे का करेंगे उदघाटन, पीपीपी मॉडल पर बनाया गया है बस अड्डा | Chief Minister will inaugurate newly constructed bus stand of NIT on October 28, bus stand has been built on PPP model

0
18

फरीदाबाद5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
यहां से उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश की बसों का होता है परिचालन, यात्रियों एक ही छत के नीचे मिलेगी अनेकों सुविधाएं। - Dainik Bhaskar

यहां से उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश की बसों का होता है परिचालन, यात्रियों एक ही छत के नीचे मिलेगी अनेकों सुविधाएं।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल 28 अक्टूबर को एनआईटी में पीपीपी मॉडल पर बनाएगए नवनिर्मित बस अड्‌डे को जनता को समर्पित करेंगे। यह जानकारी प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने दी।

उन्होंने बताया कि एनआईटी स्थित बस स्टैंड निजी भागीदारी से बनाया गया है। इस बस अड्डे के निर्माण पर लगभग 130 करोड़ रुपये की लागत आई है। बस स्टैंड अत्याधुनिक व सभी मूलभूत सुविधाओं से सुस्जित है। इस बस स्टैंड में 17 बस काउंटर बनाए गए है। यहां से दिल्ली, चंडीगढ़, जयपुर, हरिद्वार , उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड, पंजाब के यात्रियों को बस सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि इस बस स्टैंड में यात्रियों के बैठने के लिए वातानुकुलित गैलरी बनाई गई है।इसमें आराम दायक कुर्सियों का प्रवाधान किया है। इसके अलावा आधुनिक शौचालय, पीने के लिए आरओ का शीतल जल, समान रखने के लिए क्लोक रूम तथा जलपान आदि सहित तमाम सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। पूरा बस स्टैंड सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रहेगा। बस अड्डे के नीचे वाहनों की पार्किंग के लिए बैसमैंट में 1000 गाड़ियों को खड़ी करने की व्यवस्था की गई है।

चार एकड़ में बना है बस अड्‌डा

परिवहन मंत्री ने बताया कि सरकार द्वारा परिवहन विभाग की एनआईटी स्थित 4 एकड जमीन पर नए आधुनिक बस अड्डे को निजी सार्वजनिक साझेदारी आधार पर निर्माण करने का निर्णय लिया गया था। इसमें डीआईएमटीएस, नई दिल्ली को सलाहाकार नियुक्त किया गया था। सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के बाद पैसिफिक रिटेल सेंटर, नई दिल्ली ने 10 फरवरी 2020 से बस अड्डा निर्माण कार्य आरंभ किया गया था।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here