मास्को: यूक्रेन मीडिया का दावा- रूसी अधिकारियों की गाड़ी में महिला ने लगाई आग

0
9

हाइलाइट्स

कार को आग लगाने के लिए गैसोलीन का इस्तेमाल किया
व्लादिमीर पुतिन ने 24 फरवरी को हजारों सैनिकों को यूक्रेन में दाखिल होने का आदेश दिया था.
किसी भी देश ने यह खुलासा नहीं किया है कि उसने कितने सैनिक हताहत हुए हैं

मास्को. यूक्रेन और रूस के बीच जंग लगातार जारी है. इस बीच खबर है कि मास्को में एक महिला ने रूसी अधिकारियों की गाड़ी में आग लगा दी. यूक्रेन की मीडिया के मुताबिक ये महिला यूक्रेन पर रूस के आक्रमण का विरोध कर रही थी. इसी दौरान उसने गाड़ी में आग लगा दी. फिलहाल इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. इस बीच स्थानीय पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया है.

दी कीव इंडिपेंडेंट के मुताबिक महिला ने येवगेनी सेक्रेटरीव की कार को आग लगाने के लिए गैसोलीन का इस्तेमाल किया. कहा जा रहा है कि येवगेनी सेना और उसके संचालन के बारे में जानकारी से संबंधित रूसी मीडिया की सेंसरशिप के लिए जिम्मेदार अधिकारी हैं.

परमाणु संयंत्र पर खतरा
इस बीच यूक्रेन और रूस के दावे और प्रतिदावों के बाद यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा संयंत्र से संभावित विकिरण रिसाव के खतरे को लेकर चिंता बढ़ गई है. यूक्रेन के अधिकारियों ने शनिवार को दावा किया कि रूसी सेनाओं ने यूरोप के सबसे बड़े जैपोरिजिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र के निकट नीपर नदी के उस पार यूक्रेन के कब्जे वाले हिस्सों में मिसाइल और तोप से हमले किए हैं. वहीं, रूस का दावा है कि यूक्रेन की ओर से दागे गए गोले उस इमारत पर गिरे हैं जिसमें परमाणु ईंधन को रखा गया है.

जंग को 6 महीने से ज्यादा
बता दें कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 24 फरवरी को हजारों सैनिकों को यूक्रेन में दाखिल होने का आदेश दिया था. मास्को की सेना को अप्रत्याशित रूप से यूक्रेन के कड़े प्रतिरोध का सामना करना पड़ा और छह महीने की लड़ाई ने यूक्रेन में जीवन को बदल दिया तथा विश्व अर्थव्यवस्था पर भी गंभीर असर पड़ा. युद्ध के जल्द समाप्त होने का कोई संकेत नहीं है. रूस के पास अब देश के पूर्व और दक्षिण के बड़े हिस्से हैं, लेकिन उसकी बढ़त दिनों दिन कमजोर होती जा रही है. छह महीने के संघर्ष के दौरान किसी भी देश ने यह खुलासा नहीं किया है कि उसने कितने सैनिक हताहत हुए हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Russia ukraine war

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here