ममगांई ने कहा- केजरीवाल कूड़े के पहाड़ों के खात्में की योजना बताएं | Mamgai said- Kejriwal should tell the plan to eliminate the mountains of garbage

0
19

नई दिल्ली4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
ममगांई ने कहा है कि इन लैंडफिल साईट पर लगभग 10000 मीट्रिक टन कूड़ा आता है जबकि 5 करोड़ टन से अधिक पुराने कचरे का निपटान होना है। - Dainik Bhaskar

ममगांई ने कहा है कि इन लैंडफिल साईट पर लगभग 10000 मीट्रिक टन कूड़ा आता है जबकि 5 करोड़ टन से अधिक पुराने कचरे का निपटान होना है।

निगम चुनाव की आहट देख कूड़े के पहाड़ों को लेकर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और सीएम अरविंद केजरीवाल गाजीपुर लैंड का दौरा किया। शुक्रवार को आम आम आदमी पार्टी ने 70 विधानसभाओं में कूड़ा के विरोध में प्रदर्शन किया। सीएम केजरीवाल ने गृह मंत्री तक को चुनौती दिया है कि लैंडफिल साइट पर जमा कूड़ा आपसे साफ नहीं हाेगा इसे आम आदमी पार्टी साफ करेगी।

इस पर एकीकृत दिल्ली नगर निगम के निर्माण समिति के अध्यक्ष, शहरी विकास व निगम मामलों के एक्सपर्ट जगदीश ममगांई ने सीएम केजरीवाल से पूछा है अगर आम आदमी पार्टी निगम के सत्ता में आ जाती है तो लैंड फिल साइटों पर ट्रामल मशीनों द्वारा निपटाए गए कूड़े की मिट्टी को कहां फेंकेंगे।

ममगांई ने कहा है कि इन लैंडफिल साईट पर लगभग 10000 मीट्रिक टन कूड़ा आता है जबकि 5 करोड़ टन से अधिक पुराने कचरे का निपटान होना है। लगाई गई ट्रामल मशीनों से 14-15000 मीट्रिक टन कूड़े का निपटान हो पाता है और उसमें भी समस्या यह है कि ट्रामल मशीनों द्वारा निपटाए गए कूड़े की मिट्टी को साथ-साथ ही हटाया जाना है। दिल्ली में भूमि केन्द्र सरकार के अधीन है, इसी प्रकार निपटान से एकत्रित मिट्टी को फेंकने के लिए भी कई स्थल चाहिए।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here