मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक्ट्रेस-डांसर नोरा फतेही से पूछताछ, दिल्ली पुलिस ने 6 घंटे तक किए सवाल-जवाब | Breaking News LIVE Updates; Britain Monkeypox new Varient|Corona Updates|Manipur JDU leader join BJP| Jammu Kashmir Granede

0
11

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Britain Monkeypox New Varient|Corona Updates|Manipur JDU Leader Join BJP| Jammu Kashmir Granede

18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा यानी EOW ने एक्ट्रेस और डांसर नोरा फतेही से शुक्रवार को पूछताछ की। इस केस में ED ने एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को आरोपी बनाया है। ED ने उन्हें 26 तारीख को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। यह पूरा मामला 200 करोड़ रुपए के फ्रॉड से जुड़ा हुआ है।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

ओडिशा के कटक में पॉक्सो कोर्ट के जज सरकारी आवास पर फंदे से लटके मिले

ओडिशा के कटक में स्पेशल पॉक्सो (POCSO) कोर्ट के जज शुक्रवार को सरकारी आवास पर फांसी पर लटके हुए मिले। जज के स्टेनोग्राफर आरएन महापात्रा ने बताया कि जज बिहारी दो दिन की छुट्टी पर थे। उन्हें शुक्रवार को ही ऑफिस जॉइन करना था, लेकिन उन्होंने फिर से छुट्टी के लिए अप्लाई कर दिया।

कटक पुलिस के असिस्टेंट कमिश्नर तापस चंद्र प्रधान ने बताया, ‘जज सुभाष कुमार बिहारी कटक में अपने सरकारी आवास पर फांसी पर लटके हुए मिले थे। शुरुआत में यह आत्महत्या का मामला लग रहा है। आगे जांच की जा रही है।’

कोलंबिया में पुलिस की गाड़ी में ब्लास्ट, 8 अफसरों की मौत

कोलंबिया में शुक्रवार (2 सितंबर) को एक विस्फोट हुआ। इसमें 8 पुलिस अधिकारियों का मौत हो गई। देश के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि पिछले 60 सालों में सुरक्षा बलों पर इतना घातक हमला नहीं हुआ। धमाका पुलिस की गाड़ी में हुआ। ये हमला किसने किया इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

लुफ्थांसा एयरलाइंस की 800 उड़ानें रद्द; दिल्ली में 700 यात्री फंसे

जर्मन एविएशन कंपनी लुफ्थांसा एयरलाइन ने पायलटों की एक दिन की हड़ताल के चलते दुनियाभर में अपनी 800 उड़ानें रद्द कर दीं। इसमें दिल्ली से फ्रैंकफर्ट और म्यूनिख की दो उड़ानें भी शामिल हैं। शुक्रवार को उड़ानें रद्द होने से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 पर 700 यात्री फंस गए। इन यात्रियों और उनके रिश्तेदारों ने हवाईअड्डे पर हंगामा किया। बाद में यात्रियों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था की गई।

लुफ्थांसा एयरलाइन की रात 2:50 बजे दिल्ली से फ्रैंकफर्ट और रात करीब एक बजे म्यूनिख की उड़ान थी, जिसे रद्द करना पड़ा। पहली उड़ान के लिए 300 और दूसरी में 400 यात्री थे। लुफ्थांसा ने गुरुवार को कहा था कि उसकी 800 उड़ानें रद्द की जा रही हैं। इससे दुनियाभर में 1.30 लाख यात्री प्रभावित होंगे। लुफ्थांसा के 5 हजार पायलट हैं। ये 5.5% वेतन वृद्धि की मांग कर रहे हैं।

श्रीलंका लौटे पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे, जन आंदोलन के बीच छोड़ना पड़ा था देश

श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे शुक्रवार देर रात सिंगापुर एयरलाइंस से अपने देश लौट आए हैं। 73 साल के राजपक्षे करीब 7 हफ्ते बाद बैंकॉक से सिंगापुर होते हुए श्रीलंका लौटे हैं। कोलंबों बंदरानाइक इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कई मंत्रियों ने उनका स्वागत किया। जानकारी के मुताबिक उन्हें भारी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से बाहर निकाला गया।

श्रीलंका में उत्पन्न हुए आर्थिक संकट के कारण 9 जुलाई को शुरू हुए जन आंदोलन के बाद गोटबाया अपना सरकारी घर छोड़कर भाग गए थे। 13 जुलाई को परिवार समेत गोटबाया पहले मालदीव भागे। इसके बाद सिंगापुर पहुंचे। इसी दिन श्रीलंका में फिर से इमरजेंसी लगा दी गई। पूरी खबर पढ़ें…

ब्रिटेन में मंकीपॉक्स के नए वैरिएंट की पहचान; हेल्थ एक्सपर्ट बोले- पहले से ज्यादा खतरनाक है नया स्ट्रेन

ब्रिटेन में मंकीपॉक्स के नए वेरिएंट का पता चला है। जानकारी के मुताबिक यहां एक शख्स मंकीपॉक्स के नए वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है। वो हाल ही में पश्चिमी अफ्रीका की यात्रा कर ब्रिटेन लौटा था। ब्रिटेन के हेल्थ एक्सपर्ट ने इसकी पुष्टि की है। हेल्थ एक्सपर्ट के मुताबिक शुरुआती जीनोमिक सीक्वेसिंग से यह पता चला है कि इस व्यक्ति के अंदर मंकीपॉक्स संक्रमण का मौजूदा वायरस नहीं है, बल्कि इस उसके अंदर वायरस का नया स्ट्रेन मिला है, जो बेहद खतरनाक है।

ओडिशा में पंखे से लटका मिला जज का शव, गर्दन पर मिले चोट के निशान

ओडिशा के कटक में एक स्पेशल पॉक्सो जज सुभाष कुमार बिहारी शुक्रवार को अपने घर में मृत पाए गए। जानकारी के मुताबिक 49 साल के जज सुभाष का शव पंखे से लटका मिला। कटक शहर के जोन-3 के असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस (ACP) तापस प्रधान ने बताया कि जज के गर्दन पर चोट के निशान पाए गए हैं। पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में यह आत्महत्या का मामला लग रहा है, क्योंकि उनकी उसकी गर्दन पर जो निशान पाए गए हैं, वो अक्सर जो फांसी के कारण होते हैं।

बताया जा रहा है कि जज पिछले दो दिनों से छुट्टी पर थे और शुक्रवार को फिर से काम पर जाने वाले थे। हालांकि, उन्होंने शुक्रवार को ही एक बार फिर काम से छुट्टी के लिए आवेदन किया था। उनके स्टेनो रबी नारायण महापात्र ने यह जानकारी दी।

जम्मू-कश्मीर में रामबन के जब्बार जंगल से दो ग्रेनेड बरामद

जम्मू-कश्मीर में रामबन के गूल इलाके में सुरक्षा बलों ने जंगल से दो ग्रेनेड बरामद किए। यह बरामदगी मुख्य साजिशकर्ता शौकत अली लाईवाल के खुलासे पर की गई है, जिसे कुछ दिन पहले एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक ये ग्रेनेड सुरक्षा बलों पर हमले की आशंका से छिपाए गए थे।

मणिपुर में JDU के पांच विधायक भाजपा में शामिल

बिहार के CM नीतीश कुमार की पार्टी JDU को मणिपुर में तगड़ा झटका लगा है। मणिपुर में JDU के छह में से पांच विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाजपा जॉइन करने वाले JDU विधायकों में केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछबउद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक एएम खाउटे और थांगजाम अरूण कुमार शामिल हैं।

कोरोना अपडेट्स; बीते 24 घंटे में देश में 5,651 नए केस मिले, 20 संक्रमितों की मौत

देश में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ गई है। बीते 24 घंटे में देश में 5,651 नए केस आए, 8,085 मरीज ठीक हुए, जबकि 20 संक्रमितों की मौत हो गई। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से आए। यहां शुक्रवार को 1,258 नए संक्रमित मिले, जबकि 1,942 मरीज ठीक हुए। वहीं, 6 मरीजों ने अपनी जान गंवा दी। देश में 52,405 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here