बेल्जियम की विदेश मंत्री ने विश्व कप के दौरान पहना ‘वन लव’ आर्मबैंड, फीफा ने कर रखा है बैन

0
5

हाइलाइट्स

फीफा विश्वकप के दौरान बेल्जियम की विदेश मंत्री ने पहना ‘वन लव‘ आर्मबैंड
फीफा ने खिलाड़ियों को बैन कर रखा है यह बैंड
फीफा अध्यक्ष से मुलाकात के दौरान पहन रखीं थी बैंड

दोहा: कतर में फीफा विश्वकप 2022 का आयोजन किया जा रहा है. 20 नवंबर से फुटबॉल के महाकुंभ का आगाज हो चुका है. इस दौरान बेल्जियम की विदेश मंत्री हद्जा लहबीब ने कनाडा के खिलाफ अपने देश के मैच में जब फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो से मुलाकात की तो उस समय उन्होंने ‘वन लव’ आर्मबैंड (बांह की पट्टी) पहन रखा था. लहबीब की बुधवार को एक तस्वीर सामने आई जिसमें उन्होंने रंगीन आर्मबैंड पहन रखा है. इस तरह के आर्मबैंड को विविधता में एकता का प्रतीक माना जाता है.

आपको बता दें कि विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था फीफा ने बेल्जियम सहित सात यूरोपीय देशों के कप्तानों को इस तरह का आर्मबैंड पहनने से रोक दिया था. वे विश्व कप के मेजबान कतर के मानव अधिकारों के खराब रिकॉर्ड की निंदा करने के लिए इसे पहनना चाहते थे. लहबीब ने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें उन्होंने अपनी बायीं बांह पर यह आर्मबैंड पहन रखा है.

फीफा ने ऐसा आर्म बैंड न पहनने की दे रखी है चेतावनी
फीफा ने यूरोप के सात फुटबॉल महासंघों को चेतावनी दी थी अगर उनके खिलाड़ियों ने इस तरह का आर्मबैंड पहना तो उन्हें सजा दी जाएगी. जिसके बाद किसी भी खिलाड़ी ने इस तरह का कोई आर्म बैंड नहीं पहना. बेल्जियम की विदेश मंत्री का यह आर्मबैंड अब चर्चा का विषय बना हुआ है. आपको बता दें कि 20 नवंबर को शुरू हुए फीफा विश्व कप में कुल 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इसका फाइनल मैच 18 दिसंबर को खेला जाएगा.

Tags: Fifa World Cup 2022, World news, World news in hindi

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here