बिहार को निवेशकों की पहली पसंद बनाने की तैयारी, बनेगा आदर्श इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन | Preparation to make Bihar the first choice of investors, will become an ideal investment destination

0
3

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Preparation To Make Bihar The First Choice Of Investors, Will Become An Ideal Investment Destination

पटना/नई दिल्ली29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
नई दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला में बिहार दिवस समारोह में उद्योग मंत्री - Dainik Bhaskar

नई दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला में बिहार दिवस समारोह में उद्योग मंत्री

नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला में पार्टनर स्टेट के रूप में भाग ले रहे बिहार की ओर से 20 नवंबर को बिहार दिवस के रूप में मनाया गया। बिहार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ, संसद सदस्य चंद्रदेव प्रसाद चंद्रवंशी और उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पौण्डरीक ने दीप प्रज्ज्वलित कर बिहार दिवस समारोह का उद्घाटन किया। समीर कुमार महासेठ ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के कुशल नेतृत्व में बिहार तेजी से आगे बढ़ रहा है।

युवाओं के लिए रोजगार सृजन और उद्योग पर हमारा विशेष ध्यान है। बिहार में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। 10% से अधिक की जीडीपी ग्रोथ के साथ बिहार सबसे तेजी से विकसित हो रहे राज्यों में एक है। पूरे दुनिया के निवेशकों की निगाहें बिहार पर है। हम बिहार को आदर्श इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन बनाने के लिए कटिबद्ध हैं। उद्घाटन समारोह के दौरान उद्योग मंत्री ने कहा कि हमारी कोशिश है कि टेक्सटाइल लेदर और फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगे।

उद्योग स्थापित करने में कम समय लगे, इसके लिए बिहार में 13 स्थानों पर अनेक औद्योगिक शेड बनाए गए हैं जहां 20 लाख वर्ग फीट से अधिक स्थान उपलब्ध है। यह प्लग एंड प्ले मॉडल आधारित है। तैयार शेड ऐसे उद्यमियों को दिया जाएगा जो तुरंत ही अपना उद्योग बिहार में चालू करना चाहते हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here