बिस्तर पर परोसा गया खाना, AAP मंत्री ने कोर्ट से कहा था- जेल में 28 किलो वजन घटा | Satyendra Jain Tihar Jail Video | Arvind Kejriwal AAP Party Minister Satyendra Jain

0
6

  • Hindi News
  • National
  • Satyendra Jain Tihar Jail Video | Arvind Kejriwal AAP Party Minister Satyendra Jain

नई दिल्ली3 घंटे पहले

भाजपा ने बुधवार को तिहाड़ में सत्येंद्र जैन का नया वीडियो जारी किया है। इसमें वो खाना खाते दिखाई दे रहे हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का नया वीडियो सामने आया है। भाजपा ने बुधवार को करीब डेढ़ मिनट का ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसमें बैरक के भीतर सत्येंद्र जैन को खाना परोसा जा रहा है। एक व्यक्ति लगातार उनकी सेवा में जुटा है। इससे पहले जैन के 4 वीडियो सामने आए थे, जिसमें वो जेल में मसाज कराते दिख रहे थे।

भाजपा ने कहा- मीडिया के लिए एक और वीडियो सामने आया है। रेपिस्ट से मसाज के बाद अब सत्येंद्र जैन लजीज खाने का लुत्फ उठाते दिख रहे हैं। एक अटेंडेंट उन्हें खाना परोस रहा है। ऐसा लग रहा है, जैसे रिसॉर्ट में छुट्टियां मना रहे हों। केजरीवाल ने यह निश्चित कर दिया है, कि हवालाबाज को जेल में सजा नहीं मजा मिले।

आप के मंत्री जैन का यह वीडियो 13 सितंबर का है। इसमें एक व्यक्ति जेल के कमरे के बाहर से लाकर उन्हें खाना परोस रहा है।

आप के मंत्री जैन का यह वीडियो 13 सितंबर का है। इसमें एक व्यक्ति जेल के कमरे के बाहर से लाकर उन्हें खाना परोस रहा है।

प्रवर्तन निदेशालय ने जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 31 मई 2022 को गिरफ्तार किया था। उसके बाद से जैन तिहाड़ में बंद हैं। उन्होंने जमानत की अर्जी लगाई है, लेकिन 5 महीने में उन्हें एक भी बार बेल नहीं दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को कोर्ट में हुई पेशी के दौरान सत्येंद्र जैन के वकील ने कोर्ट से कहा था कि खाना और इलाज सही नहीं मिल रहा है। जेल में जैन का वजन 28 किलो घट गया है।

जेल में मसाज के कई VIDEO सामने भी आए, तब से जारी लड़ाई सिलसिलेवार ढंग से पढ़िए

1. चार दिन पहले मसाज के VIDEO सामने आए
19 नवंबर को मीडिया में कई वीडियो सामने आए थे। इसमें सत्येंद्र जैन तिहाड़ के भीतर मसाज लेते दिखाई दे रहे थे। एक व्यक्ति बैरक के भीतर उनकी मसाज करता दिखाई दे रहा था। यह वीडियो भाजपा प्रवक्ता शाहजाद पूनावाला ने पोस्ट किए थे।

19 नवंबर को कुछ वीडियो सामने आए थे। इनमें तिहाड़ में सत्येंद्र जैन अपनी मसाज करवाते नजर आए।

19 नवंबर को कुछ वीडियो सामने आए थे। इनमें तिहाड़ में सत्येंद्र जैन अपनी मसाज करवाते नजर आए।

2. AAP ने कहा था फीजियोथेरेपी दी जा रही
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया वीडियोज पर सत्येंद्र जैन के पक्ष में सामने आए थे। उन्होंने कहा था कि जैन बीमार हैं और डॉक्टरों की सलाह पर फीजियोथेरेपी ले रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि तिहाड़ के वीडियो लीक कैसे हुए और भाजपा के पास कैसे पहुंचे। साथ ही जैन की बीमारी का मजाक बनाने को शर्मनाक बताया था।

3. तिहाड़ अफसर बोले- फीजियोथेरेपिस्ट नहीं, रेपिस्ट था
सत्येंद्र जैन जिस व्यक्ति से अपनी मसाज करवा रहे थे, वो रेप केस में आरोपी है। न्यूज एजेंसी ANI ने तिहाड़ के ऑफिशियल सूत्रों के हवाले से बताया कि जैन को मसाज देने वाला व्यक्ति पॉक्सो एक्ट में बंद है। उसे एक साल पहले गिरफ्तार किया गया था। वह फीजियोथेरेपिस्ट नहीं है।

वीडियो में मसाज करता दिखाई दे रहा रिंकू, POCSO अधिनियम की धारा 6 और IPC की धारा 376, 506 और 509 के तहत सजा काट रहा है।

वीडियो में मसाज करता दिखाई दे रहा रिंकू, POCSO अधिनियम की धारा 6 और IPC की धारा 376, 506 और 509 के तहत सजा काट रहा है।

4. भाजपा ने VIDEO पर केजरीवाल को घेरा
वीडियो सामने आने के बाद भाजपा ने आम आदमी पार्टी को स्पा-मसाज पार्टी कहा। भाजपा नेताओं ने अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के खिलाफ तिहाड़ जेल में गैरकानूनी गतिविधि का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया। भाजपा ने कहा कि यह न केवल कानून का उल्लंघन है, बल्कि बहुत ही गलत संदेश देने करने का प्रयास किया गया है।

5. जैन ने दलील दी, उनके वकील ने ED पर आरोप लगाया
ट्रायल कोर्ट में मंगलवार को सत्येंद्र जैन की पेशी हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सत्येंद्र जैन ने कोर्ट से कहा कि जेल में उन्हें अच्छा खाना और पर्याप्त मेडिकल सुविधा नहीं दी जा रही है। जेल में बंद रहने के दौरान उनका वजन 28 किलो तक घट गया है। उनके वकील राहुल मेहरा ने कोर्ट से कहा कि मुंबई हमले के दोषी अजमल कसाब की सुनवाई भी न्यायपूर्ण तरीके से हुई थी। सत्येंद्र जैन उससे ज्यादा बुरे तो नहीं हैं।

इससे पहले राहुल मेहरा ने कहा था कि ED कोर्ट के आदेश और दिए गए वचन के बावजूद मीडिया को संवेदनशील जानकारी लीक कर रहा है। हालांकि ईडी के वकील जोहैब हुसैन ने इन आरोपों से इनकार किया है।

सत्येंद्र जैन से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें…

ED ने हलफनामे में कहा था- जेल में मसाज करवा रहे सत्येंद्र

मंत्री सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में मजे की जिंदगी जी रहे हैं। ED ने कोर्ट में एक हलफनामा और कुछ तस्वीरें देकर कहा था कि सत्येंद्र को तिहाड़ जेल में कई तरह की सुविधाएं मिल रही हैं। CCTV फुटेज में उन्हें बैक और फुट मसाज कराते देखा गया है। जेल सुपरिन्टेंडेंट नियमों के खिलाफ जाकर सत्येंद्र जैन से मुलाकात करते हैं, वे उनसे पूछने जाते हैं कि जेल में मंत्री को कोई समस्या तो नहीं है। पढ़ें पूरी खबर…

मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैन को CBI कोर्ट ने नहीं दी जमानत

सत्येंद्र जैन को CBI कोर्ट फिर झटका लगा है। गुरुवार को कोर्ट ने सत्येंद्र जैन और दो अन्य को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जमानत देने से इनकार कर दिया। इसके एक दिन पहले दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष जज विकास ढुल ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट ने मेन केस में सुनवाई के लिए अगली तारीख 29 नवंबर तय की है।​​​​​​​ पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here