Home Entertainment फरमानी नाज नहीं हैं ‘हर हर शंभू’ की असली सिंगर, तो जानिए...

फरमानी नाज नहीं हैं ‘हर हर शंभू’ की असली सिंगर, तो जानिए इस गाने को सबसे पहले किसने गाया था

0
25

‘हर हर शंभू’ (Har Har Shambhu) करीब 2 महीने पहले रिलीज किया गया था. तब से यह गाना शिव भगवान के भक्त गण खूब सुन रहे हैं और इसे गुन गुना रहे हैं. सावन में भोले शंकर पर यूं तो कई गाने रिलीज हुए, पर ‘हर हर शंभू’ हर किसी की जुबान पर चढ़ा हुआ है. गायिका फरमानी नाज इसे गाकर विवादों में आ गई हैं.

‘हर हर शंभू’ यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है. फरमानी विवादों से घिरीं, पर वे इसे गाकर सुर्खियों में भी आ गई हैं. उनके गाए गाने को 3.6 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा है, पर इस गाने को गाने वाली असली सिंगर कोई और हैं. गाने का ऑरिजिनल वर्जन लोगों को बीच काफी मशहूर है, जिस पर 72 मिलियन से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं.

उड़ीसा से ताल्लुक रखती हैं अभिलिप्सा पांडा
‘हर हर शंभू’ को अभिलिप्सा पांडा (Abhilipsa Panda) ने जीतू शर्मा के साथ मिलकर गाया था. अभिलिप्सा पांडा यह गाना गाकर लोकप्रिय हो गई हैं. अभिलिप्सा ने यूं तो कई गाने गाए हैं, पर पहली बार वे अपनी सिंगिंग की वजह से इतनी मशहूर हुई हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभिलिप्सा के पिता आर्मी में हैं, जबकि उनकी मां एक टीचर हैं. वे उड़ीसा से ताल्लुक रखती हैं.

अभिलिप्सा ने दादा से सीखा था शास्त्रीय संगीत
अभिलिप्सा के परिवार में कला रचि-बसी है. उनके दादा एक जाने-माने कथाकार और हार्मोनियम वादक रहे हैं. सिंगर के दादा उन्हें 4 साल की उम्र से शास्त्रीय संगीत सिखाने लगे थे. पिता और बहन का भी कला से गहरा लगाव है. दिलचस्प बात यह है कि अभिलिप्सा सिर्फ सिंगर ही नहीं, ओडिसी डांस करना भी बडे़ अच्छे से जानती हैं. उन्होंने मार्शल आर्ट और कराटे में भी प्रशिक्षण लिया है. उन्होंने साल 2019 में राष्ट्रीय स्तर की कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था. वे कराटे में ब्लैक बेल्ट हैं.

पढ़ाई में भी अच्छी हैं अभिलिप्सा
अभिलिप्सा कला के साथ-साथ पढ़ाई में भी अच्छी हैं. वे राज्य स्तर पर वाद-विवाद प्रतियोगिता में भी हिस्सा ले चुकी हैं. उन्होंने इसी साल 12वीं कक्षा अच्छे अंकों से उत्तीर्ण की है. सिंगर का गाना ‘हर हर शंभू’ छोटे हों या बड़े, सभी को भा रहा है. वे अपने कराटे टीचर के जरिये जीतू शर्मा से मिली थीं, जिनके साथ मिलकर उन्होंने ‘हर हर शंभू’ गाना गाया है.

Tags: Singer

Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: