प्राइमरी की ऑफलाइन मोड पर होगी क्लास, मास्क अनिवार्य | Primary’s class will be on offline mode, mask is mandatory

0
7

नई दिल्ली14 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
बुधवार से एक बार फिर छोटे बच्चे ऑफलाइन मोड में क्लास लेंगे। - Dainik Bhaskar

बुधवार से एक बार फिर छोटे बच्चे ऑफलाइन मोड में क्लास लेंगे।

दिल्ली में केजी से लेकर क्लास पांच तक के बच्चे बुधवार से स्कूल जाते दिखाई देंगे। दरअसल बीते दिनों पहले प्रदूषण का स्तर बढ़ने के चलते शिक्षा निदेशालय ने प्राइमरी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया था। अब प्रदूषण में सुधार देखने को मिल रहा है, जिसके चलते बुधवार से एक बार फिर छोटे बच्चे ऑफलाइन मोड में क्लास लेंगे।

इसके लिए शिक्षा निदेशालय ने एक सर्कुलर जारी किया है। जिसमें दिल्ली के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, एमसीडी, एमडीएमसी, दिल्ली कैंट के स्कूल 9 नवंबर से खोले जाएंगे। शिक्षा निदेशालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार शनिवार-रविवार छुट्टी रहने की वजह से पढ़ाई का नुकसान नहीं हुआ।

सोमवार को कुछ स्कूलों ने ऑनलाइन क्लास भी किया है। लेकिन ज्यादातर स्कूल का मानना है कि सरकार के इस फैसले से छात्रों को ऑफलाइन क्लास लेने में मदद मिलेगी। पहले के जारी हुए आदेश से सिर्फ एक दिन के लिए फर्क पड़ा है, क्योंकि मंगलवार को गुरु नानक जयंती की छुट्टी है।

इसलिए सिर्फ एक दिन के लिए वे ऑनलाइन क्लासेज नहीं लेंगे, वहीं बुधवार से वह पहले की तरह क्लास लेंगे। इसके साथ ही स्कूल प्रमुखों को निर्देश दिया गया है कि वह छात्रों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें। अब स्कूलों में आउटडोर एक्टिविटी या खेलकूद कराने पर प्रतिबंध हटाया गया है।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here