पोलैंड पर रूस के मिसाइल हमले के बाद बाइडेन की इमरजेंसी बैठक, G20 के मैंग्रोव कार्यक्रम में देरी से पहुंचे

0
5

हाइलाइट्स

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने G7 देशों के साथ आपात बैठक की
राष्ट्रपति बाइडेन ने पूर्वी पोलैंड में जनहानि और पोलैंड की जांच का किया समर्थन
पोलैंड पर मिसाइल अटैक के बाद बाइडेन मैंग्रोव कार्यक्रम में देरी से पहुंचे

जकार्ता. पोलैंड में रूस की मिसाइल गिरने से 2 लोगों की मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने G7 देशों के साथ आपात बैठक की है. पोलैंड और नाटो के अगले कदम को लेकर हुई इस बातचीत की वजह से इंडोनेशिया में चल रही G20 समिट के एक कार्यक्रम में बाइडेन देरी से पहुंचे. ANI के एक रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति बाइडेन ने पूर्वी पोलैंड में जनहानि और पोलैंड की जांच का समर्थन करने के लिए विश्व नेताओं के साथ एक बैठक पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि वह इस समय पूरी तरह से यूक्रेन का समर्थन करते हैं. साथ ही अमेरिका यूक्रेन को अपनी रक्षा करने की क्षमता देने के लिए जो कुछ भी जरूरी होगा, वह करेगा.

बाली में मैंग्रोव जंगल की यात्रा
G20 के मैंग्रोव कार्यक्रम के तहत सभी देशों के नेता जलवायु परिवर्तन से निपटने की पहल पर मैंग्रोव वन को देखने पहुंचे. हालांकि पोलैंड पर मिसाइल अटैक के बाद बाइडेन इस कार्यक्रम में देरी से पहुंचे. रिपोर्ट के अनुसार बाइडन के G7 नेताओं के साथ बैठक की वजह से G20 के मैंग्रोव कार्यक्रम में देरी हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अमेरिकी राष्ट्रपति और अन्य G20 नेताओं ने बाली में मैंग्रोव वन का दौरा करने के साथ ही पौधारोपण भी किया.

शायद रूस से नहीं दागी मिसाइल?
अमेरिकी राष्ट्रपति ने नाटो देशों की बैठक में बताया कि ऐसा हो सकता है कि शायद यह मिसाइल रूस की ओर से नहीं दागी गई हो. हालांकि पोलैंड ने कहा कि मिसाइल रूस की तरफ से ही लॉन्च की गई थी जिसकी वजह से दो लोगों की मौत हुई है. पोलिश विदेश मंत्रालय ने बताया कि रॉकेट यूक्रेन की सीमा से लगभग 6 किमी (4 मील) की दूरी पर एक गाँव प्रेज़वोडो पर गिरा. पोलिश अधिकारियों ने कहा कि मिसाइल रूस निर्मित थी.

Tags: G20, Joe Biden, PM Modi, Poland, Russia

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here