पीठ के निचले हिस्से पर निकल आए बालों के गुच्छे, इस खतरनाक बीमारी के चलते करवानी पड़ी सर्जरी

0
4

Viral News:  चीन में एक 17 वर्षीय लड़की की रीढ़ की हड्डी की सर्जरी करनावी पड़ी. दरअसल उसकी पीठ के निचले हिस्से में घने बाल उग आए थे. समाचार साइट बीटाइम डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, बीजिंग की लड़की ने कहा कि बचपन से ही उसकी पीठ के निचले हिस्से में बाल थे जो बड़े होने के साथ बढ़ते गए. उन्होंने कहा कि इसके चलते वो कई तरह के कपड़े नहीं पहन सकती थी.

वू जब छोटी थी तो सोचती थी कि उसे कोई “अजीब बीमारी” है. उसकी मां ने कहा कि उसकी बेटी के बालों का बढ़ना उसके लिए एक बेहद दर्दनाक और डरावना था. क्योंकि उसे हमेशा डर था कि वह भविष्य में और अधिक गंभीर लक्षणों से पीड़ित हो सकती है. उसके डर का एहसास चार महीने पहले हुआ जब वू ने कहा कि वह अपने पैरों में दर्द और बेचैनी महसूस कर रही थी.

क्या कहा डॉक्टरों ने
अस्पताल में, वू को उसकी रीढ़ की हड्डी में जन्मजात विकास संबंधी विकृतियों की एक सीरीज़ का पता चला. बीजिंग जुआनवू अस्पताल के एक न्यूरोसर्जरी विशेषज्ञ वांग ज़ुवेई ने कहा, ‘अत्यधिक बाल विकास इस विकृति का केवल दृश्यमान लक्षण है जो वास्तव में कई खतरनाक बीमारियों का कारण बन सकता है.’ वू की रीढ़ से कुछ छोटी हड्डियों को सावधानीपूर्वक हटाने के लिए डॉक्टरों ने माइक्रोस्कोप का उपयोग करके सर्जरी की.

सफल रही सर्जरी
डॉक्टर ने कहा, ‘सर्जरी सफल रही, और मैं बहुत खुश हूं,उसकी रिकवरी हो रही है. मुझे विश्वास है कि उसकी हालत बेहतर और बेहतर होगी.’ वू की दुर्लभ चिकित्सा स्थिति मुख्य भूमि चीनी इंटरनेट पर सबसे अधिक खोजे जाने वाले समाचारों में से एक रही है, जिसे डॉयिन पर 8 मिलियन और वीबो पर लगभग 6 मिलियन बार देखा गया है.

Tags: China, OMG News, Viral news

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here